Trending Now




बीकानेर,बॉर्डर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए बैरियांवाली में बीएसएफ के बीटिंग रिट्रीट परेड़ के लिए परेड़ पथ और सांस्कृतिक कार्यक्रम में लिए विकास कार्यों का शिलान्यास शहीद ओमप्रकाश बिश्नोई व ओमप्रकाश सेन के परिवारवालों ने किया। शिलान्यास खाजूवाला प्रधान ममता बिरड़ा, बीडिओ राजेंद्र जोइया, सरपंच अशोक फौजी की उपस्थिति में हुआ। 114 बटालियन सीमा सुरक्षा बल के समादेष्टा हेमंत यादव ने बताया कि इस तरह परेड प्रदेश में गिनी चुनी जगह ही हो रही है। परेड से सरहद पर बसे युवाओं में बीएसएफ के प्रति उत्साह बढ़ेगा।

द्वितीय कमान अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि इस बीटिंग रिट्रीट से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। सरपंच अशोक फौजी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल एवं पंचायती राज द्वारा उठाया गया यह कदम खाजूवाला को विकास की ओर ले जाएगा। खाजूवाला में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इस अवसर पर विकास अधिकारी राजेंद्र जोइया ने सीमा सुरक्षा बल के इस ऐतिहासिक कदम से सरहद पर बसे लोगों को वाघा बॉर्डर की तरह परेड देखने को मिलेगी।

इस अवसर पर धर्मपाल बिरड़ा, डिप्टी कमांडेंट प्रशांत चौहान, सहायक समादेष्टा एस सामटे, सूबेदार मेजर नरेंद्र सिंह, अतिरिक्त विकास अधिकारी जयप्रकाश सिंधी, एडवोकेट प्रहलाद तिवारी, पूनमचंद ओझा, एडवोकेट जगसीर सिंह बड़वाल आदि मौजूद रहे।

Author