Trending Now




बीकानेर,भारत के राष्ट्रीय संस्थान मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के राजस्थान के बीकानेर कार्यालय का भव्य शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष किशन गोयल फीता काटकर किया । टीम को सम्बोधित करते हुवे कई सालों के भारत सक्रीय संगठनों के शूमार होने भारत मे तेजी बढ़ते मानवाधिकार संगठन के कहा कि संगठन का उद्देश्य समाज में मानवाधिकार संबंधी जितने मामले और समस्याएं हैं, उनका समाधान करना संगठन देश के 21 राज्यों में काम कर रहा है ।

हमारा उद्देश्य लोगों की मदद और पीड़ित व्यक्ति को न्याय दिलाना है। इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। इस उद्देश्य की पूर्ति मानवाधिकार के माध्यम से हमारी टीम कर रही है। उन्होंने बताया कि किसी भी पीड़ित की समस्या हो या किसी भी प्रकार की आपदा, संगठन हमेशा ही मदद के लिए आगे रहता है।
मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद व महिला सुरक्षा फाउंडेशन ऑफ इंडिया टीम को सम्बोधित करते हुवे राष्ट्रीय महासचिव धर्मेश उपाध्याय ने कहा कि संगठन द्वारा लम्बे से किये जा रहे कार्यों की जानकारियां दी ।महिला सुरक्षा फाउंडेशन ऑफ इंडिया की नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष सन्ध्या द्विवेदी ने महिलाओं में जागरूकता लाने व अधिवताओ के सहयोग महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर प्रभाव डाला व राजस्थान में बाकी जिलों में जल्द जिला अध्यक्षों की नियुक्तियां भी जल्द करने का राष्ट्रीय अध्यक्ष को भरोसा दिलाया, प्रदेश सचिव प्रीतम सिंह चौहान होने वाले क्राइम खबरों के बारे में जानकारी दी । प्रदेश सचिव महिला प्रकोष्ठ रेशमा वर्मा ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने के कार्य के साथ,निर्धन महिलाओं को घर पर रोजगार देने के कार्य भी जल्द बड़े स्तर पर शुरू किया जाएगा । जिला अध्यक्ष मुकुंद खंडेलवाल ने अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया बीकानेर में मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के सर्वधर्म सामुहिक विवाह सम्मेलन के आयोजन भी बीकानेर में शुरू करने का निर्णय लिया गया है ।इस मौके पर जोधपुर खेल प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष गुलशन बेग ग्रामीण भारत की प्रतिभाओं को नया मंच समेत खेलों आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं ।इस मौके पर एडवोकेट सकीना खान,मुमताज सेख,नीतू आचार्य,मुकुंद आचार्य,मुकुंद व्यास एडवोकेट,गणेश खत्री,भागीरथ मेघवाल, ओम नारायण आदि मौजूद रहें ।

Author