Trending Now




बीकानेर, राज्यपाल कलराज मिश्र शुक्रवार प्रातः 11:15 बजे नाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वे यहां से प्रातः11:20 बजे महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के लिए प्रस्थान करेंगे तथा दोपहर 12 बजे से विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे। राज्यपाल श्री मिश्र सायं 4 बजे राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय सभागार में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। इसके बाद सायं 5.35 बजे नाल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।
*जिला कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा, रूट और कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा*
राज्यपाल मिश्र के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर जिला कलेक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक ली और मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम के अनुसार सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम और अन्य अधिकारियों के साथ राज्यपाल के प्रस्तावित रूट तथा कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।
राज्यपाल मिश्र के दौरे से संबंधित तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक अधिकारी, उन्हें आवंटित कार्य समय रहते पूर्ण कर लें तथा यह सुनिश्चित करें कि राज्यपाल के कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।
जिला कलेक्टर ने राज्यपाल मिश्र के प्रस्तावित रूट में साफ-सफाई, यातायात प्रबंधन और सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश, निकास, बैठक, छाया, पानी, माइक, पेयजल, विद्युत आपूर्ति, पार्किंग, मंच और सुरक्षा सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सर्किट हाऊस में भी आवश्यक व्यवस्थाओं को देखा। जिला कलेक्टर ने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारी, जिला स्तरीय अधिकारियों से समन्वय रखें और सुनिश्चित करें कि व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) डॉ. दुलीचंद मीना, एडीएम (सिटी) उम्मेद सिंह रतनू, इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के विजय खत्री और राजेंद्र जोशी सहित विश्वविद्यालय के कुलसचिव और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Author