Trending Now




बीकानेर,आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार अल्पसंख्यक वर्ग के हितों को लेकर गंभीर है तथा इनकी शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को लेकर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है।
श्री मेघवाल ने रविवार को दंतोर में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही ।उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय स्वयं के सामाजिक उत्थान वह सशक्तीकरण के लिए बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें। मेघवाल ने कहा कि शिक्षा भविष्य का आधार है। इस वर्ग के बच्चों को उच्च शिक्षा की सुविधा के लिए खाजूवाला मुख्यालय पर 2 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से अल्पसंख्यक छात्रावास का निर्माण करवाया गया हैं।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के ढांचागत विकास के लिए भी राज्य सरकार से बड़े स्तर पर स्वीकृतियां लेकर कार्य करवाए जा रहे हैं । श्री मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आमजन के स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लागू कर पूरे देश में अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है जिसकी राष्ट्रीय स्तर पर भी सराहना हो रही है । श्री मेघवाल ने अधिक से अधिक लोगों को इस योजना के तहत पंजीकरण करवाते हुए लाभ लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि सामाजिक सद्भाव, समरसता और सौहार्द की परंपरा को बनाए रखते हुए विकास के लिए आमजन सरकार के भागीदार बनें।

इस अवसर पर मदरसा दारुल उलूम अरबिया वाहिदिया सामाजिक संस्थान की ओर से मदरसा ईदगाह , दरगाह और खेल मैदान के निर्माण के लिए करीब 21 बीघा भूमि निशुल्क आवंटित करने की मांग की गई इस पर श्री मेघवाल ने शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर समिति के इस्माइल खान ,मुमताज दैय्या, मौलवी अकबर ,जाकिर खान, अब्दुल सत्तार, सहित रामेश्वर गोदारा, कयामुद्दीन परिहार, मोहन सिहाग ,संजय गिला, चेतराम भांभू, सद्दाम भाटी ,खलील खां परिहार सहित नाजु खां, हबीब खां, सदीक खां, खालिद खां, यूनुस खां, जाकिर खां, करीम खां, सजी खां, हरचंद राम मेघवाल ,अशोक कड़वा, सुधीर विश्नोई ,कमल मेघवाल, मूल दान चारण हाजी अल्लादिला, रियाज खां, रश्मि खान, गनी खान सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Author