Trending Now




बीकानेर,आज रात दिल्ली एवं मुम्बई एयरपोर्ट पर पहुचेंगे 23 विद्यार्थी,सरकार कर रही है छात्रों को होटल में ठहराने तथा सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था

जयपुर, यूक्रेन में फंसे राजस्थान के 23 और छात्र रोमानिया के बुखारेस्ट से दिल्ली और मुम्बई एयपोर्ट पर पहुचेंगे। इन में से 9 छात्र दिल्ली तथा 14 छात्र मुम्बई एयपोर्ट पर उतरेंगे। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा ने राजस्थानी छात्रों को रिसीव करने, होटल में ठहराने तथा सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने की निःशुल्क व्यवस्था करने के निर्देश दिये थे।

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि यूक्रेन से लौटने वाले राजस्थानी नागरिकों और छात्रों की सुविधा के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, नई दिल्ली और जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यूक्रेन में फंसे हुए लोगों की निकासी के लिए राज्य सरकार तथा राजस्थान फाउंडेशन से मदद मांगने वाले व्यक्तियों तथा छात्रों की सूची तैयार की जा रही है जिसे विदेश मंत्रालय, भारतीय दूतावास और अन्य प्रवासी राजस्थानियों के साथ शेयर किया जाएगा।

राजस्थान फाउंडेशन द्वारा इस कार्य के लिए त्रि-स्तरीय व्यवस्था की गई है जिसके तहत राजस्थान फाउंडेशन के टेलीफोन और ईमेल पर प्राप्त होने वाले अनुरोध, जनप्रतिनिधियों और मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त होने वाले नामों और इसके अलावा राजस्थान फाउंडेशन द्वारा यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप पर छात्रों को जोड़कर उनका विवरण लिया जा रहा है।

Author