Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में खेलों को बढ़ावा देने के लिए शिक्षा विभाग ने आज एक बड़ा कदम उठाया है। शिक्षा विभागीय खेलकूद नियमावली 2005 के अनुसार विभाग में संचालित 18 खेलों के अतिरिक्त सतोलिया,बॉक्सिंग व साइकलिंग सहित 23 नए खेलो को राज्य सरकार द्वारा विद्यालयी खेलों में शामिल किया गया है।
राजस्थान में विद्यालयी खेलों में बॉक्सिंग,साइकलिंग, ताइक्वांडो व छात्राओं के लिए फुटबॉल,क्रिकेट व कुश्ती को शामिल करने के लिए लंबे अरसे से खिलाड़ी व शारीरिक शिक्षक मांग कर रहे थे। इसके अलावा अन्य खेलों के लिए भी खिलाड़ी व शारीरिक शिक्षक मांग कर रहे थे जिन्हें अंततः आज शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी द्वारा स्वीकृति दे दी गई है।

आपको बता दें इन नए 23 खेलो को विद्यालयी खेलों में शामिल करने के लिए निदेशक सौरभ स्वामी की महती भूमिका रही। हरियाणा मूल के स्वामी कि खेलों के प्रति गहरी रुचि है स्वामी की खेलों में दिलचस्पी के चलते ही दशकों से चल रही मांग को आज पूरा किया गया है। बीकानेर में आज राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों के शारीरिक शिक्षकों व खिलाड़ियों ने इस ऐतिहासिक आदेश के लिए शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी का सम्मान कर उनका आभार व्यक्त किया।

Author