Trending Now




नोखा,राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय रोड़ा को अब अंग्रेजी माध्यम से हटाकर उसके स्थान पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय(छात्र) रोड़ा को डी मर्ज करके महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम में रूपांतरित किया है । यह जानकारी नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने दी ।

विधायक बिश्नोई ने बताया कि हाल ही में राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय रोड़ा को अंग्रेजी माध्यम में बदलने पर विद्यालय में पढ़ रही छात्राओं व ग्रामवासियों ने भारी विरोध दर्ज करवाया था और तालेबंदी की थी । ततपश्चात निदेशक व शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर विरोध दर्ज करवाया और व्यक्तिश मिलकर इसके स्थान पर अन्य विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम में परिवर्तित करने की मांग की । क्योकि इस विद्यालय में बालिकाओं का नामांकन 500 से अधिक है और यह विद्यालय अंग्रेजी माध्यम से होने के कारण सभी बालिकाएं शिक्षा से वंचित हो जायेगी । इसलिए छात्राओ को हित को देखते हुए लगातार प्रयास करके इसके स्थान पर अन्य विद्यालय को अंग्रेजी में परिवर्तित करवाया है ।

राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय रोड़ा को यथावत रखवाने के लिए ग्रामवासियों ने विधायक बिश्नोई का आभार जताया ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि इसी विद्यालय की तरह काकड़ा व भामटसर को अंग्रेजी माध्यम में परिवर्तित किया है उसके स्थान पर अन्य विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम में परिवर्तित करने के प्रस्ताव बनकर सरकार के विचाराधीन है । सरकार से मांग है कि प्रस्ताव को स्वीकृत करने बालिकाओं को राहत प्रदान करे ।

Author