Trending Now




बीकानेर,राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय अम्बेडकर सर्किल विद्यालय भवन को अन्यत्र स्थान मढ़ रोड़ पर शिफ्ट किया जा रहा है जिसको लेकर उपखण्ड मुख्यालय पर विरोध के स्वर तेज होने लगे हैं।
इस सम्बन्ध में क्रांति फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को श्रीकोलायत प्रवास पर पूर्व प्रधान जयवीरसिंह भाटी एवं पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी के प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर से मुलाकात की एवं अपनी बात रखी।
पूर्व प्रधान भाजपा नेता जयवीरसिंह भाटी ने बालिका विद्यालय को यथा स्थान पर रखने के लिए सम्भागीय आयुक्त नीरज के पवन, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल एवं शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल को पत्र लिखा है।
पत्र में भाटी ने बताया कि अभी जहाँ विद्यालय स्थित है वो हर तरीके से अनुकूल जगह है जिसे स्थानांतरित किया जाना भौगोलिक दृष्टि से सही नहीं है, नई जगह के पास बजरी एवं कले का खनन क्षेत्र है, शमशान मुक्ति धाम है साथ ही लोगों के खेत है यहां सुनसान जगह पर बालिका विद्यालय खोलना सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है इसलिए उक्त बालिका विद्यालय को अंबेडकर सर्कल पर ही यथावत रखा जाए।
जयवीरसिंह भाटी ने जिला प्रशासन एवं शिक्षा निदेशालय को चेताया है विरोध के बावजूद अगर बालिका विद्यालय को स्थानांतरित किया गया तो मजबूरन आन्दोलन एवं धरना प्रदर्शन करना होगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी स्थानीय एवं जिला प्रशासन की होगी।

Author