Trending Now




बीकानेर,सेवानिवृत्त कर्मचारी के हस्ताक्षर युक्त चेक को चुराकर बैंक से 20 लाख रुपए निकालने के मामले का नयाशहर पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया। पुलिस ने एक युवक और उसकी मंगेतर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से बैंक से निकाली गई रकम भी बरामद कर ली है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर आईपीएस अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि गंगाशहर पुरानी लाइन ब्राह्मणों का मोहल्ला निवासी गजानंद 29 पुत्र रमेश ओझा एवं आरोपी से पूछताछ के बाद उसकी मंगेतर अन्नपूर्णा को गिरफ्तार किया है। युवती के पास से 19 लाख 80 हजार रुपए बरामद कर लिए गए हैं। बैंक से रुपए निकलने के मामले में बैंक कर्मचारियों की भूमिका की जांच-पड़ताल की जा रही है।

सेवानिवृत कर्मचारी महावीर प्रसाद का बेटा जयपुर में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती है। उसके इलाज के लिए वह रुपए निकालने के लिए बैंक गया तब वारदात का पता चला। पीडि़त ने नयाशहर पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी सिटी अमित कुमार के नेतृत्व में नयाशहर सीआइ गोविंदसिंह चारण, उपनिरीक्षक चन्द्रजीतसिंह, हैडकांस्टेबल रामचन्द्र, कांस्टेबल बलवीर, अमित कुमार, बुधराम, महेन्द्र, छगन, महिला कांस्टेबल राधा आदि की टीम गठित की। टीम ने 24 घंटे के भीतर वारदात का पर्दाफाश किया। पुलिस टीम ने बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें एक युवती बैंक कैशियर से राशि लेते हुए दिखाई दी। महिला के हुलिए के आधार पर पीडि़त से पूछताछ की।

सीआइ गोविंद सिंह चारण ने बताया कि पीडि़त महावीर के साले का बेटा गजानंद ओझा जो चार्टेड एकाउंटेंट फाइनल वर्ष का विद्यार्थी है। वह पीडि़त के सेवानिवृत के बाद मिले समस्त परिलाभ के दौरान साथ रहा और उसे पूरी जानकारी दी। घटना के बाद से वह पीडि़त के साथ-साथ घुम रहा था। गजानंद की गतिविधियां संदिग्ध लगी तो पुलिस ने आरोपी की कुंडली खंगाली। तब पता चला कि आरोपी गजानंद की चार्टेड एकाउंटे अन्नपूर्णा से सगाई हो रखी है। पुलिस ने बैँक से रुपए लेने वाली लड़की के सीसीटीवी में आए फुटेज से मिलान किया जो मिल गया लेकिन चेक के पीछे हस्ताक्षर अंकिता था। पुलिस ने गजानंद से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारा राज उगल दिया।

नयाशहर थाने में 29 अप्रेल को दम्माणी चौक निवासी महावीर प्रसाद पुत्र नारायण प्रसाद सारस्वत ने धोखाधडी व चोरी का मामला दर्ज कराया था। रिपोर्ट में बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उसके घर से हस्ताक्षरयुक्त चेक चुराकर एसबीआई बैंक जस्सूसर शाखा से 27 अप्रेल को 19 लाख 80 हजार रुपए निकाल लिए हैं। आरोपी बैँक मैनेजर व अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

Author