Trending Now




बीकानेर, विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधको के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से जुडे हुये थेे। समीक्षा बैठक में श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने वर्तमान समय में यात्री सुचारू होते रेल संचालन में संरक्षित संचालन पर विशेष ध्यान देने के दिशा-निर्देश प्रदान किये।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार समीक्षा बैठक में महाप्रबन्धक महोदय ने कहा कि वर्तमान में हम 474 यात्री गाडियों का संचालन कर रहे है, शीघ्र ही हम समस्त यात्री गाड़ियों का संचालन प्रारम्भ कर देगें। वर्तमान परिस्थितियों में हमें यात्रियों की संरक्षा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेल संचालन को अधिक सुरक्षित बनाना है। उन्होंने निर्देश प्रदान किये कि यात्री डिब्बों में आग से बचाव के समस्त उपायों को कड़ाई से पालन किया जाये। समीक्षा बैठक में महाप्रबन्धक महोदय ने संरक्षा विभाग द्वारा लाईन स्टाफ को जागरूक करने के लिए बनाये गये हॉट एक्सल जागरूकता वीडियो को भी जारी किया तथा वीडियो को सराहा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के जागरूकता वीडियो एवं पुनश्चर्या पाठ्यक्रम द्वारा स्टाफ को नवीनतम प्रोद्यौगिकी के बारे में जानकारी निरंतर देते रहना चाहिए।

बैठक में विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर रोड ओवर ब्रिजों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्हें जल्दी ही पूरा करने के निर्देष भी दिये। साथ ही समपार फाटकों पर संरक्षा का विषेष ध्यान देने पर भी बल दिया। महाप्रबन्धक महोदय ने कहा कि संरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है, इसके लिए उन्होंने वर्तमान में सर्दी के मौसम के दौरान रेलखण्डों पर सतत् निगरानी के साथ-साथ रेल पथ कार्यो की मॉनिटरिंग सुचारू रूप से करने के निर्देश भी दिये।

Author