Trending Now




बीकानेर गौशाला संघ की प्रबंधकारिणी की बैठक का आयोजन संघ कार्यालय पर किया गया बैठक की अध्यक्षता गड़ियाला गौशाला संचालक श्री सुखदेव जी महाराज ने की।
आज की बैठक में अपने विचार रखते हुए संगठन के अध्यक्ष सूरजमालसिंह नीमराना ने बताया कि जिस प्रकार जिला प्रशासन और सरकार गौशालाओं के विरुद्ध नकारात्मक सोच रख कर कार्रवाई कर रही है, वह सरासर गलत है प्रशासन ने हमारी एक गौशाला के विरुद्ध जो अवांछित दोष लगाकर उस पर वाद दायर किया उसके खिलाफ बीकानेर गौशाला संघ के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज सोमवार 13 सितंबर 2021 को प्रातः 11:00 बजे चेतावनी ज्ञापन जिला कलेक्टर को दिया गया।
प्रतिनिधिमंडल ने वर्तमान में प्रशासन द्वारा औचक निरीक्षण के तहत गौशालाओं को अनुदान से वंचित करने की चेतावनी दी जा रही है उस पर भी संज्ञान लेकर गोशालाओ को अनुदान से वंचित नहीं किया जाए यह भी निवेदन किया हे।
प्रशासन के इस गौ विरोधी क्रियाकलाप के कारण से गौशाला संचालकों में बहुत ज्यादा रोष है।
संगठन के सदस्य दामोदर गोदारा ने बताया कि यदि इसी प्रकार प्रशासन गोशालाओं के साथ अछूत सा व्यवहार करेगा तो गौशालाओं को मजबूरन आंदोलन का रास्ता पकड़ना पड़ेगा।
इस अवसर पर गौशाला संघ के सरवन सिंह राठौड़ ने कहा कि बिना बजह गौशाला संचालकों को प्रताड़ित किया जा रहा है और गांव की पार्टी बाजी के कारण से हमारे गौशाला संचालक पर प्रशासन ने मुकदमा दर्ज किया है, उसे प्रशासन वापिस लेवे अन्यथा संगठन आंदोलन को प्रेरित होगा।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुखदेव जी महाराज ने कहा कि सरकार का यह हट पूर्वक कार्य गौशालाओं व प्रशासन के मध्य सौहार्द को समाप्त कर रहा है, और इससे राज्य सरकार के प्रति गौ भक्तों में आक्रोश पैदा हो रहा है, अतः सरकार हमारी गौशाला के विरुद्ध किए गए मुकदमे को अतिशीघ्र वापस लेवे अन्यथा आंदोलन के लिए तैयार रहें।
आज की बैठक में बीकानेर गोशाला संघ की प्रबंध कारिणी के सदस्य, लक्ष्मी नारायण, राजूराम जी रानेर, जुगल जी पारीक नोखा, हनुमान जी झाड़ेली, किशन जी जसरासर, संगठन के सचिव बलदेव दास भदानी, चतरदान जी चारण, मोहन दास स्वामी देशनोक आदि।
बैठक में कोलायत, खाजूवाला, पूगल,छतरगढ़, लुणकनसर, नोखा, बीकानेर, श्री डूंगरगढ़ क्षेत्र की गौशालाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
चेतावनी ज्ञापन के प्रतिनिधिमंडल में सूरजमालसिंह नीमराना, बलदेवदास भदाणी, सरवन सिंह राठौड़,भोलुराम ,पार्षद अनूप गहलोत, प्रेम सिंह घुमांदा, किशन जी सुथार, अश्विनी जी वरेनिया,खेमचंद चांडक, भोपाल सिंह, भंवर सिंह आदि ने भाग लिय

Author