Trending Now




बीकानेर,शिक्षा विभाग ने पेपर लीक मामले में जेल में बंद बर्खास्त वाइस प्रिंसिपल अनिल मीणा उर्फ शेर का प्रमोशन कर डाला. मामला सामने आते ही इस पर बवाल मच गया. सरकार ने इस लापरवाही पर सख्त कदम उठाते हुए शिक्षा निदेशक आईएएस गौरव अग्रवाल को एपीओ कर दिया है.

दरअसल राजस्थान के शिक्षा विभाग के निदेशक गौरव अग्रवाल की ओर से हाल ही में जारी की गई विभागीय पदोन्नति की सूची में पेपर लीक केस के आरोपी बर्खास्त प्रिंसिपल अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह को पदोन्नती दे दी गई. यही नहीं पदोन्नति के साथ ही उसे पोस्टिंग भी दे दी गई. इसका आदेश जारी होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया.

धारासर गर्ल्स स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर पोस्टिंग भी दे दी

राजस्थान के शिक्षा विभाग के सैकेंड ग्रेड पेपर लीक के मामले में सरकार पूरे मामले की गंभीरता से जांच करवा रही है. पेपर लीक केस में लिप्त एक एक आरोपी को जेल भेजा जा रहा है. इस मामले को लेकर बीजेपी गहलोत सरकार पर पूरी तरह से हमलावर हो रखी है. वहीं दूसरी ओर राजस्थान के शिक्षा निदेशालय ने पेपर लीक करने के मामले में जेल में बंद बर्खास्त प्रिंसिपल अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह को वाइस प्रिंसिपल से प्रमोशन कर बाड़मेर जिले के धारासर गर्ल्स स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर पोस्टिंग भी दे दी.

शिक्षा विभाग मामले की गोपनीय जांच भी शुरू करवा रहा है

इस मामले का खुलासा होने के बाद सरकार में खलबली मच गई. सरकार ने पूरे मामले में प्रारम्भिक तौर पर शिक्षा निदेशक आईएएस गौरव अग्रवाल को एपीओ कर दिया है. पूरा मामला पेपर लीक से जुड़ा होने के कारण सरकार ने इसे गंभीरता से लिया. इसके गलती के लिए शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल को जिम्मेदार मानते हुए उनको एपीओ किया गया है. इसके साथ ही इस मामले की शिक्षा विभाग गोपनीय जांच भी शुरू करवा रहा है.

Author