Trending Now




बीकानेर. जिले में जियो कंपनी के मोबाइल टावरों से बैट्रियां चोरी करने वाला गिरोह जामसर पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस टीम ने 22 दिन की मशक्कत के बाद गैंग के तीन सदस्यों को जयपुर से पकड़ा है। इनमें जयपुर ग्रामीण इलाके का मनोहरपुर निवासी आनंदसिंह (31) एवं माेनू उर्फ गोविंद सिंह (31) पुत्र स्व. मातदीन सिंह शेखावत, मनोहरपुर टेकवाले भैरुंजी मंदिर के पास रहने वाला संजय कुमार नटवाडि़यां (22) पुत्र घासीराम जाट शामिल है। आरोपियों के घर से 38 बैट्रियां व एक कार जब्त की गई है। इन्हें न्यायालय में पेश कर 12 अगस्त तक के लिए रिमांड पर लिया गया है। आरोपियों ने मोबाइल टावरों से बैट्री चोरी की सात वारदातें कबूली हैं।

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि जिले में जियो के मोबाइल टावरों से आए दिन बैट्रियां चोरी होने की खबरें रही थीं। अप्रेल से जुलाई माह तक छह वारदातें हुईं। इसमें भी जुलाई माह में चार वारदातें हो गईं। इस पर जामसर एसएचओ इन्द्रकुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई, जिसने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।
यह वारदातें कबूलीं

एसएचओ इन्द्रकुमार ने बताया कि आरोपियों ने 24 अप्रेल को जगदेववाला के पास जियो कंपनी के टावर, तीन जुलाई की रात को बामनवाली, धीरेरा, महाजन खजूरों के बाग के पास, करीब डेढ़ साल पहले धीरेरा मेन रोड एवं दौसा के कैथुन रोड पर लगे टावरों से भारी मात्रा में बैट्रियां चोरी करने की वारदातें स्वीकार की हैं। आरोपी बैट्रियों को औने-पौने दाम में बेच कर मिलने वाले रुपए से एशो-आराम करते थे। यह लोग चोरी की बैट्रियां कहां खपाते थे, रिमांड में पूछताछ के दौरान यह जानकारी हासिल की जाएगी। आरोपियों से बरामद गाड़ी जयपुर के भुरानपुरा के थालाड़ों की ढाणी निवासी दिनेश की है। गौरतलब है कि 14 जुलाई को केईके इंजीनियर सर्विस लिमिटेड के सवाईसिंह ने मोबाइल टावरों से बैट्रियां चोरी होने का मामला दर्ज कराया था।
यह थी टीम

पुलिस टीम में सीआइ के अलावा हेडकांस्टेबल आनंदसिंह, जोधाराम, विनोद कुमार, अजय कुमार, शीशपाल, कृष्ण कुमार आदि शामिल थे।

Author