Trending Now




बीकानेर,भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं विधानसभा में उपनेता सतीश पूनिया भी प्रधानमंत्री मोदी की सभा की तैयारी के सिलसिले में शुक्रवार को बीकानेर पहुंच गए। उन्होंने यहां नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के साथ पत्रकारों से बातचीत की। इन नेताओं ने दावा किया कि बीकानेर में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की आमसभा भव्य एवं ऐतिहासिक होगी। चूंकि अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन का कार्यक्रम सबसे बड़ा है, इसलिए सड़क एवं यातायात मंत्री नितिन गडकरी इस कार्यक्रम में मोदी के साथ शामिल होंगे। यहां रेलवे से जुड़े कई शिलान्यास भी होंगे ऐसे में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ऑनलाइन कार्यक्रम से जुड़ेंगे। इसी तरह श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव भी ऑनलाइन रहेंगे। बीकानेर के नौरंगदेसर में मुख्य कार्यक्रम होने के साथ ही रेलवे स्टेशन, ईएसआई हॉस्पिटल, रतनगढ़ रेलवे स्टेशन एवं चूरू रेलवे स्टेशन पर भी वर्चुअल कार्यक्रम होंगे।

राठौड़ बोले-सरकार की सरपरस्ती में हो रहा खनन
पीएम मोदी की सभा को लेकर चल रही तैयारियो के बीच आज भाजपा नेताओं ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया।

संभागीय कार्यालय में हुए पत्रकार सम्मेलन में भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि पीएम राजस्थान पहली बार नहीं आ रहे है। अक्सर उनके विजिट को चुनाव से जोड़ा जाता है। लेकिन बीते एक साल में वो छह बार से ज्यादा आए है। अलग-अलग कार्यक्रमों में आए है। वर्ष 2014 में सरकार बनने से लेकर कई तरह की योजनाएं चलाई, उसका फायदा राजस्थान को मिला है। पीएम मोदी के आगमन को लेकर जनता में उत्साह है। राजस्थान की जनता का उनके प्रति स्नेह है। बीकानेर में उनका आगमन यह संकेत करता है कि यह सभा ऐतिहासिक होगी।राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार कहती है कि सोलर में प्रदेश आत्म निर्भर हो गया है। सोलर में प्रदेश सरकार का आत्म निर्भर बनने का दावा खोखला है। जो बिजली सोलर से प्राप्त कर रहे है, वो महज 23 प्रतिशत ही है। बिजली की कटौती आपके सामने और छूट के बाद भी बिजली के बिलों की बढ़ोत्तरी भी लगातार हो रही है, जो आपके सामने है।

राज्य सरकार खनन नहीं रोक सकी…प्रदेश में सोलर प्लांटों के दौरान हो रही पेड़ों की कटाई के सवाल पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम ने कहा कि राजस्थान सरकार इसे रोके। हमारा काम पॉलिसी बनाना है, उसे लागू करना राज्य सरकार का काम है। मुझे भी शिकायत मिली तो, मैं देखकर आया था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कहां रोक पा रही है, यहां जिप्सम का अवैध रूप से खनन हो रहा है। उसे कहा रोक रही है सरकार। यह भी तो एक तरीके से ‘धरती कहे पुकार के’ है। पर्यावरण को नुकसान तो पहुंच रहा है।नेता प्रतिपक्ष ने इसी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इसको मुद्दा बनाएंगे।

राठौड़ ने कहा केन्द्र सरकार के संज्ञान में लाएंगे। उन्होंने कहा कि 126 किमी तक सरहद को खोद देना, इसमें भी सरकार की मिलीभगत है। तभी तो यहां जिप्सम का खनन हो रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को कहेंगे कि यह सामरिक विषय है, इसमें कहीं न कहीं केन्द्र सरकार हस्तक्षेप करें।

भीड़ जुटाने का लक्ष्य सभी को.पीएम की सभा में भीड़ जुटाने के सवाल को लेकर केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि यह लक्ष्य सभी को दिया गया है। इसमें मंडल अध्यक्ष, शहर अध्यक्ष, विधायक और सांसद सभी शामिल है। उन्होंने कहा कि सभा ऐतिहासिक होगी।

Author