Trending Now




बीकानेर,बीकानेर शहर की सबसे बड़ी रेलवे क्रासिंग समस्या से जनता को निजात दिलाने के लिए सांखला गेट आरयूबी का फाइनल जीएडी (सरकार द्वारा स्वीकृत ड्राइंग) तैयार कर रेलवे को सौंप दिया गया है.

अब रेलवे इसे अपने अंचल कार्यालय भेजेगा जहां से स्वीकृति मिलने के बाद आरयूबी बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा।

सांखला फाटक और कोटगेट रेलवे क्रासिंग पर जाम से रोजाना एक लाख लोग परेशान हैं। शहर की इस सबसे बड़ी समस्या के समाधान के लिए प्रशासन ने कोयला गली में एक साल पहले चेन गेट आरयूबी की योजना बनाई थी। लेकिन, पहले डीपीआर और फिर जीएडी को अंतिम रूप देने में एक साल लग गया। रेलवे ने तकनीकी खामियों और अपनी भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए डीपीआर और जीएडी में बदलाव किए।

डीपीआर पहले यूआईटी द्वारा रेलवे को प्रस्तुत किया गया था, लेकिन जीएडी में इस पर सहमति नहीं बन सकी थी। हाल ही में कलेक्टर, डीआरएम व यूआईटी के अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें जीएडी में कमियों को भरने पर सहमति बनी. अब यूआईटी ने फाइनल जीएडी तैयार कर रेलवे को सौंप दिया है। रेलवे इसे अपने जयपुर स्थित जोनल कार्यालय भेजेगा जहां से अनुमति मिलने के बाद सांखला फाटक आरयूबी का काम शुरू होगा और शहर के लोगों को छह दशक पुराने जाम की समस्या से काफी हद तक राहत मिलेगी. कोटगेट रेलवे क्रॉसिंग।

Author