Trending Now




बीकानेर,कार्यक्रम का उद्देश्य सभी घरों में तीन दिनों तक तिरंगा झंडा फहराना है रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की सभी राज्यों और UTs के संग मीटिंग

Azadi ka Amrit Mahotsav: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा हैदेशभर में इससे जुड़े अनेक कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में इस बार 13 से 15 अगस्त तक देश के सभी घरों में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम किया जाएगा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम, एलजी और प्रशासकों के साथ बातचीत की।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार, कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जनभागीदारी के माध्यम से 13 से 15 अगस्त तक सभी घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराना है। इस प्रयास में सरकारी और निजी प्रतिष्ठान भी शामिल होंगे। तीन दिन तक 100 करोड़ से ज्यादा लोग अपने घरों पर फहराएंगे तिरंगा।बीजेपी शासित राज्य इस कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के प्रति उत्साह दिखाया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में उत्साहपूर्वक भाग लेने का आग्रह किया था।

खट्टर ने इस अभियान के संबंध में प्रशासनिक सचिवों, उपायुक्तों और अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और उन्हें अंतिम छोर पर बैठे लोगों तक तिरंगे की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिया।

Author