Trending Now




बीकानेर,राज्य के सरकारी कि पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों को स्कूलों में आठवीं तक पढ़ने वाले विद्यार्थियों स्कूलों से गणवेश दी जाएगी अथवा गणवेश को निशुल्क स्कूल गणवेश वितरण की के लिए राशि। क्योंकि इससे पूर्व भी घोषणा के बाद अगले शिक्षण सत्र से दी जाने निशुल्क स्कूल गणवेश वितरण के तहत वाली गणवेश वितरण की तैयारियों के तहत आठवीं तक के विद्यार्थियों के बैंक खातों स्कूल शिक्षा परिषद ने जिला परियोजना की जानकारी ली जा चुकी है। सरकार स्तर समन्वयकों से छात्र छात्राओं से उनके पर अभी ये तय होना बाकी है कि विद्यार्थियों विकल्प पूछकर समेकित सूचना 15 मार्च को गणवेश के लिए राशि उनके बैंक खाते तक भेजने के निर्देश दिए है।

दरअसल सरकार ने पहली से आठवीं तक है ताकि यदि सरकार राशि निर्धारित कर देना के छात्र छात्राओं को निशुल्क दो स्कूल चाहे तो बच्चों के बैंक खातों में राशि सीधे गणवेश उपलब्ध कराने के लिए उनकी ही जमा करा सकें और यदि सरकार गणवेश पसंद के अनुसार विकल्प मांगे है। इसके वितरण का निर्णय लें तो पहले से ही तहत पहली से पांचवीं तक के विद्यार्थियों में विकल्प ले लिए जाए ताकि सत्र शुरू होते छात्र दो गणवेश में से एक शर्ट तथा फुल ही उसी अनुसार गणवेश वितरण की पेट का तथा दूसरा विकल्प शर्ट व नेकर

का चुन सकते है। जबकि छात्राएं एक कुर्ता विकल्प दे सकती है। इसके अलावा दोनों ही गणवेश एक जैसी का भी विकल्प दिया जा सकता है। अभी ये तय नहीं हो पाया है में ट्रांसफर की जाएगी या गणवेश दी दोनों ही विकल्प की तैयारियां की जा रही.

Author