Trending Now




बीकानेर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन के अवसर पर मंगलवार को भागीरथ नंदिनी संस्था द्वारा सुजानदेसर स्थित मीराबाई धोरा परिसर में आयोजित निशुल्क नेत्र जांच एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर का उद्घाटन ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने किया।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश चहुमुखी विकास के पथ पर बढ़ा है। जरूरतमंद व्यक्ति की सेवा तथा पर पीड़ा को दूर करना मुख्यमंत्री के जीवन का सबसे बड़ा ध्येय रहा है। उनके जन्मदिन के अवसर पर सामाजिक सरोकार के ऐसे कार्य करवाना अनुकरणीय है। उन्होंने शिविर में आए मरीजों से बातचीत की और उन्हें मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में भी बताया।
राजस्थान भूदान यज्ञ बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने प्रदेश को निशुल्क दवा और जांच जैसी योजनाएं दी। अब प्रदेश के सभी राजकीय चिकित्सा संस्थानों में आईपीडी और ओपीडी पर होने वाला समस्त व्यय सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। यशपाल गहलोत ने कहा कि राजस्थान को निरोगी बनाना मुखायंंत्री का सपना है। ऐसे शिविर आमजन के लिए बेहद लाभदायक साबित होंगे।
भागीरथ नंदिनी संस्था के अध्यक्ष मिलन गहलोत ने बताया कि शिविर में डॉ. घनश्याम तवर ने 50 से अधिक लोगों की नेत्र जांच की तथा आवश्यक दवाइयां निशुल्क उपलब्ध करवाई गई। इस दौरान ऊर्जा मंत्री सहित अन्य अतिथियों ने पौधारोपण भी किया और यहां लगाए गए हजारों पौधों का अवलोकन किया।
कार्यक्रम में पूर्व सरपंच श्रीगोपाल उपाध्याय, अशोक कच्छावा, दुलीचंद गहलोत, बंशी कच्छावा, सीमा पारीक, उमा सोलंकी, एड. मोहब्बत अली, तुलसीराम गहलोत, ओम प्रकाश गहलोत, पूनमचंद चलवा, शिव माली, मन्नू सेवग, प्रहलाद राम पुजारी, ओम दैया, अशोक कुमार कच्छावा, राज कुमार खडगावत, छगन गहलोत, सियाराम, भागीरथ सुथार, अजय गहलोत, श्याम कुमार तंवर, भवानी सोलंकी, महेंद्र, हंसराज, जयप्रकाश और सुनील आदि मौजूद रहे।

Author