Trending Now




बीकानेर,प्रदेश अध्यक्ष वूमेन पावर सोसायटी अर्चना सक्सेना के निर्देशानुसार निशुल्क महिला जांच कैंप का आयोजन पारीक चौक ज्ञानोदय में किया गया। कैंप में विश्व स्तरीय मशीनों से बिना ब्लड सैंपल हाथों-हाथ रिपोर्ट दी जा रही है जिससे महिलाओं में होने वाली बीमारियों के जांच का पता चलता है एवं शरीर में 13 विटामिन व 11 से अधिक मिनरल की मात्रा की जाँच ,हड्डियों में कैल्सीयम की मात्रा की जाँच ,हार्ट में लिपिदस (lipids) की जाँच जैसे कलेस्टरॉल , HDL, LDL , से लगभग 50 महिलाओं लाभार्थी हुइ।
कैंप की मुख्य विशेषता रही की हमारे स्वास्थ्य को हमेशा बेहतर रखने सम्बंधी जानकारी न्यूट्रिशन एक्स्पर्ट नीता सत्यानी जयपुर एवं उमा व्यास बीकानेर एवं नर्सिंग स्टाफ अरुणा सोनी, दीपा , स्मृति ( न्यूट्रीलाइट प्राइवेट सोशल हेल्थ कैंप प्रीवेंटिव हेल्थ) कैंप द्वारा दिया गया। रिपोर्ट के आधार पर हाथों हाथ एक्स्पर्ट से परामर्श लेकर महिलाओं में दिन भर जितना न्यूट्रिशन ,प्रोटीन विटामिन, चाहिए उस हिसाब से अपना दिन चरिया का शेड्यूल तैयार करेंगे और अपने शरीर को स्वस्थ रखेंगे।
सोसायटी की अध्यक्ष महोदय ने कहा कि आम कहावत ““स्वास्थ्य ही धन है”” का अर्थ बहुत ही साधारण और सरल है। इसका अर्थ है कि, हमारा अच्छा स्वास्थ्य ही हमारी वास्तविक दौलत या धन है, जो हमें अच्छा स्वास्थ और मन देता है और हमें जीवन की सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए सक्षम बनाता है। अच्छा स्वास्थ्य अच्छे शारीरिक, मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए इस तरह का कैंप का आयोजन भविष्य में और किया जाना जाऐ।
कार्यक्रम के दौरान दीपिका त्रिवेदी ऑफिसर इंचार्ज, सीमा पारीक, उमा सोलंकी, अनुसूया शर्मा,सुधांशु , विजय मुंगिया , ममता सिंह विजय स्वामी,ज्ञान ,मंगल जोशी आदि मौजूद रहे।

Author