Trending Now




बीकानेर,एपेक्स हॉस्पिटल बीकानेर,व रोटरी क्लब बीकानेर आध्या एवं नारी शक्ति वुमन एम्पावर के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क कैंसर चिकित्सा परामर्श एवं जांच शिविर*

एपेक्स हॉस्पिटल बीकानेर में आज दिनांक 03/02/23 को शिविर का विधिवत उद्घाटन विशिष्ट अतिथि रवि शेखर मेघवाल(राष्ट्रीय महामंत्री गुरू रविदास विश्व महापीठ, राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्र युवा मंच) ने गणेश पूजन,दीप प्रज्ज्वलित करके किया। रवि शेखर जी ने भी कैंसर मरीजों को जागरूकता के बारे में बताया,शिविर के प्रथम सत्र में डॉ अखिलेश शेखावत (जनरल एवं लेप्रोस्कोपी सर्जन) ने ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित मरीजों को बताया कि कुछ लक्षण होते हैं जो की ब्रेस्ट कैंसर के प्रमुख कारण हैं,इससे महिलाओं को घबराना नहीं चाहिए,साथ ही संकोच नहीं करना चाहिए। समय पर पता चलते ही उचित जांच,रोकथाम के बारे में जानकारी दी।डॉ गुरजीत कौर (दंत रोग विशेषज्ञ) ने बताया की वर्तमान समय में चाहे महिला हो या पुरुष सभी लोग मुंह के कैंसर से पीड़ित हैं,क्योंकि तंबाकू,सुपारी,गुटखा आदि खाने से मुंह के कैंसर रोगी बढ़ते जा रहे हैं,जो की एक चिंता का कारण हैं,उन्होंने बचाव,रोकथाम के बारे में बताया।
डॉ बलवीर सिंह नेहरा( इंटरवेंशनल रेडियोलॉजिस्ट) ने बताया की आज के समय में लोगों के खान पान में समय समय पर जो खाद्य पदार्थों को जिस तरह से तैयार किया जाता हैं वो भी एक चिंता का विषय है। शिविर में 50 से अधिक मरीजों को उचित परामर्श और स्वास्थ्य लाभ दिया गया।
आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता आशीष शर्मा(रीजनल मार्केटिंग हेड) ने भी बताया की कैंसर से घबराना नहीं चाहिए,सही समय पर ईलाज से इसको जीता जा सकता है,कैंसर के रोगी को सबसे पहले आत्मविश्वास होना जरूरी है।मधु खत्री अध्यक्ष नारी शक्ति, भारती गहलोत अध्यक्ष वुमन एम्पावर इन्होंने भी कार्यक्रम में विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी शौकत जी,PCS Head अनीश नायर, धर्मेंद्र शर्मा यूनिट मार्केटिंग हेड,सलीम जी, हॉस्पिटल के अन्य अधिकारी,कर्मचारी,सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Author