Trending Now




बीकानेर,राज्य सरकार के वर्तमान कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने सोमवार को इस संबंध में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में यह कार्यक्रम वृहद स्तर पर आयोजित किए जाएं।
वीसी में बताया गया कि राज्य सरकार के वर्तमान कार्यकाल के 4 वर्ष पूर्ण होने पर जिलों में 22 से 24 दिसंबर तक संबंधित प्रभारी मंत्री द्वारा जिला विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ और जिला दर्शन विकास पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा। इसी प्रकार 22 से 28 दिसंबर तक समस्त ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन होगा। इनमें राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि 19 से 26 दिसंबर तक स्कूल और उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मॉडल स्टेट राजस्थान और राजस्थान सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाएं आदि विषयों पर निबंध और वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।
इस दौरान संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. राजकुमार शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरि शंकर आचार्य तथा उच्च शिक्षा विभाग से चंद्रशेखर रंगा आदि मौजूद रहे। वीसी के पश्चात जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विभागों द्वारा राज्य सरकार के वर्तमान कार्यकाल के 4 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां प्रारंभ कर दी जाएं। जिला दर्शन पुस्तिका के लिए सामग्री और प्रदर्शनी के दौरान उपलब्धि आधारित स्तरीय फोटो एकत्रित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विशेष ग्राम सभाओं की तिथियां निर्धारित करते हुए इनका व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। स्कूलों और कॉलेजों में होने वाली प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक विद्यार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Author