Trending Now




बीकानेर,गंगाशहर थाना इलाके में नोखा हाईवे पर भीनासर-उदयरामसर के बीच हुए ऑटों और ऑयल टैंकर के बीच हुई आमने सामने की भीषण टक्कर में देशनोक निवासी एक ही परिवार के तीन जनों की मौत हो गई और एक ऑटो चालक की भी आज हुई मौत एक घायल की हालत गंभीर बनी हुई है,जिन्हे पीबीएम होस्पीटल के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। दोपहर करीब दो बजे हुए इस हादसे के दौरान बीकानेर से रवाना हुआ इंडियन ऑयल का टैंकर सामने की तरफ से आ रहे ऑटो से जा भिड़ा। इससे ऑटो बुरी तरह चकनाचूर हो गया और उसमें सवार दो महिलाओं समेत पांच जने गंभीर रूप से घायल हो गये इनमें एक घायल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि महिला समेत दो जनों ने पीबीएम होस्पीटल ले जाते समय दम तोड़ दिया । हादसे में घायल एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतकों में देशनोक निवासी ६५ वर्षीय सुंदरलाल भूरा,५५ वर्षीय झंवरलाल भूरा और उनकी पत्नि श्रीमति राजूदेवी भूरा शामिल है जबकि परिवार की ४० वर्षीय पुत्रवधू निकिता भूरा पत्नि शेखर भूरा और ४५ वर्षीय ऑटो चालक मुरलीधर शर्मा की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों को ट्रोमा सेंटर की आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि टक्कर इस कदर भीषण थी कि ऑटो में सवार लोग उछल कर सडक़ पर आ गिरे। हादसे की सूचना मिलते ही उदयरामसर उप सरपंच हेंमत यादव,श्रीराम सियाग और उनके सहयोगी कुछ युवक मौका स्थल पर पहुंचे और मृतकों तथा घायलों को नीजि वाहनों के जरिये पीबीएम होस्पीटल भिजवा दिया। मौके पर पहुंचे सीआई गंगाशहर लक्ष्मण सिंह ने बताया कि हादसा कारित करने वाले इंडियन ऑयल के टैंकर को जब्त कर थाने में भिजवा दिया गया है। मौके पर जांच पड़ताल कर घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। प्रथम दृष्टया सामने आया है कि हाईवे पर मवेशी सामने आ जाने से टैंकर सामने की तरफ से आ रहे ऑटों से भिड़ा उन्होने बताया कि मृतकों के शव मोर्चरी में रखवा दिये गये जहां परिजनों की मौजूदगी में उनका पोस्टमार्टम करवा दिया जायेगा।

पौते का जन्मदिन मनाने आ रहे थे गंगाशहर
जानकारी के अनुसार देशनोक निवासी झंवरलाल भूरा और उनकी धर्मपत्नि परिवार के बुजुर्ग सुंदरलाल और पुत्रवधू निकिता के साथ गंगाशहर में रहने वाले बेटे के यहां पौते का जन्मदिन मनाने के लिये आ रहे थे। लेकिन नियति को कुछ ओर ही मंजूर था । हादसे में एक साथ तीन जनों की मौत हो जाने की दुखदायी खबर सुनने के बाद देशनोक,गंगाशहर और भीनासर से जैन समाज के अनेक लोग पीबीएम होस्पीटल पहुंच गये।

हादसे से कुछ ही दूर हो गया एक ओर हादसा
नोखा हाईवे पर उदयरामसर-भीनासर के बीच हुए इस हादसे से कुछ ही दूर एक ओर हादसा हो गया। इस हादसे में नीलगाय का एक बछड़ा कार की चपेट में आ गया है। इससे नीलगाय के बछड़े की मौत हो गई और कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया मौके पर पहुंची पुलिस के अनुसार कार की रफ्तार कम होने और हादसे वक्त सिक्योरिटी बैलून खुल जाने से कार चालक घायल होने से बच गया लेकिन उसकी कार का अगला हिस्सा पूरी तरह चकनाचूर हो गया। कार चालक ने बताया कि अगर सिक्योरिटी बैलून नहीं खुलते तो मैं इस हादसे में गंभीर घायल हो जाता ।

हाईवे पर खुले घुमते है मवेशी
नोखा हाईवे पर बुधवार को हुए हादसे का मुख्य कारण आवारा मवेशी ही बताये जा रहे है। हादसे के बाद पुलिस जब मौके पर जांच पड़ताल के घटनास्थल पर पहुंची तो आवारा मवेशियों का झुंड हाईवे पर विचरण कर रहा था। स्थानीय लोगों ने बताया कि आवारा मवेशियों के कारण इस हाईवे पर पहले भी कई हादेस हो चुके है।

Author