Trending Now




श्रीडूंगरगढ़। जीव जतन जन कल्याण ट्रस्ट की ओर से गुरुवार प्रातःशुभ मुहूर्त में जीव जतन पालिका भवन का नींव मुख्य ट्रस्टी जतन पारख, श्रीमती कंचन पारख, पालिकाध्यक्ष मानमल शर्मा, भाजपा देहात अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत, पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा एस डी एम दिव्या चौधरी, सी ओ दिनेशकुमार,ईओ भवानीशंकर ने रखी।

शिलान्यास समारोह की अध्यक्षता करते हुए पालिकाध्यक्ष मानमल शर्मा ने कहा कि पालिका के इस नए भवन से आम जन को सुदूर स्थित नगरपालिका तक नहीं जाना पड़ेगा। भामाशाह पारख परिवार ने भवन निर्माण का दायित्व ग्रहणकर नगर का गौरव बढाया है। इस भवन का निर्माण होते ही आम जन के कार्य यहां से प्रारंभ कर दिए जाएंगे। विधायक गिरधारीलाल महिया ने जयपुर से वर्चुल जुड़ कर अपना उद्बोधन करते हुए कहा कि दानदाता जतन पारख के इस योगदान को शहर के लोग पीढ़ियों तक याद रखेंगे। यह विकास की कड़ी से कड़ी जोड़नेवाला कार्य है। श्रीडूंगरगढ़ वासियों के लिए यह उत्तम सौगात है। भामाशाह जतन पारख ने कहा कि जिन गलियों में खेलकर बड़े हुए हैं उस भूमि के प्रति हमारे कुछ दायित्व हैं। पालिका का निर्माणाधीन तीन मंजिला भवन जनता के लिए उपयोगी साबित हुआ तो इसका निर्माण सार्थक होगा। उन्होंने कहा कि नगर के अन्य जन कल्याणकारी कार्यों के लिए जीव जतन जन कल्याण ट्रस्ट सदैव तैयार रहेगा।
पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा ने कहा कि इस सराहनीय कार्य में नगर के प्रत्येक व्यक्ति की भावना जुड़ती है। भाजपा देहात अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत ने कहा कि आम जन नगर विकास के प्रति जागरूक हो जाए तो यहां विविध जनोपयोगी कार्य करवाए जाने कठिन नहीं हैं। उपखंडाधिकारी डाॅ दिव्या चौधरी ने कहा कि यह नगर भाग्यशाली है, यहां एक से एक उदार दानदाता हैं। यह पालिका भवन नगर के हृदय स्थल पर स्थित होने से इसकी उपयोगिता विशेष रहेगी । शिलान्यास समारोह में नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी भवानीशंकर शर्मा, सी ओ दिनेशकुमार, डाॅ श्याम महर्षि, डाॅ चेतन स्वामी, पत्रकार कपिला स्वामी, के एल जैन,सामाजिक कार्यकर्ता तुलसीराम चौरड़िया,सत्यनारायण स्वामी तथा कंचनदेवी पारख ने भी अपने विचार व्यक्त किये। वैदिक पांडित्य कर्म पं देवीलाल उपाध्याय ने सम्पन्न करवाए तथा सफल और प्रभावी मंच संचालन पन्नालाल पुगलिया ने किया। समारोह के पश्चात प्रसाद वितरण किया गया। भामाशाह परिवार से व्यक्तिगत सम्पर्क कर जनजागृतिमंच मंच के अध्यक्ष तोलाराम मारू तथा उपाध्यक्ष शुभकरण पारीक ने आभार प्रकट किया।

Author