Trending Now




बीकानेर,राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में एंट्री से पहले सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक मंच पर रहेंगे। इसे प्रदेश में जारी सियासी खींचतान को सुलझाने के तौर पर देखा जा रहा है।दरअसल, चर्चा है कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा से छुट्टी लेकर गुजरात में जनसभाएं करेंगे। माना जा रहा है कि सीएम गहलोत गहलोत के आग्रह पर राहुल गांधी 22 नवंवबर को गुजरात में जनसभाएं करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी संग सीएम गहलोत के अलावा सचिन पायलट और गुजरात के प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा भी रहेंगे। बता दें, सीएम अशोक गहलोत को गुजरात चुनाव में विशेष पर्यवेक्षक है। जबकि सीएम गहलोत के कहने पर रघु शर्मा को गुजरात का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। चर्चा है कि सीएम गहलोत के कहने पर राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार करने के तैयार हुए है। गुजरात में हुए अब तक चुनावों में यह पहला मौका है जब राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने कोई जनसभाए नहीं की है।

गहलोत के बुलावे पर गुजरात में करेंगे जनसभाएं

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस आलाकमान मे सीएम अशोक गहलोत को गुजरात चुनाव में फ्री हैंड दिया है। यही वजह है कि गुजरात चुनाव में गहलोत कैबिनेट के लगभग सभी मंत्रियों, राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों की ड्यूटी भी गुजरात में लगाई हुई है। ऐसे में राहुल ने गहलोत और रघु के आग्रह पर गुजरात आने का मन बना लिया है, अन्यथा अभी तक उन्होंने हिमाचल प्रदेश में भी कोई प्रचार नहीं किया था और उनकी यात्रा के मार्ग में भी गुजरात शामिल नहीं था।कांग्रेस ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र में सीएम गहलोत की चिरंजीवी योजना, ओल्ड पेंशन स्कीम, इंदिरा रसोई योजना, शहरी रोजगार गारंटी योजना समेत पांच योजनाओं को शामिल किया है।

राहुल गांधी कर चुके है गहलोत की योजनाओं की तारीफ

राहुल हाल ही राजस्थान की कांग्रेस सरकार की योजनाओं को दो बार तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने गुजरात की जनता को यात्रा से कनेक्ट करते हुए आठ वचन दिए हैं। उन आठ वचनों में भी राजस्थान सरकार की 5 योजनाएं शामिल हैं। राहुल गांधी की तारीफ के बीच पायलट कैंप लगातार सीएम गहलोत को निशाने पर ले रहे हैं। पायलट कैंप के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि सचिन पायलट को सीएम नहीं बनाने पर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट नहीं होगी। अभी भी समय बचा है। कांग्रेस आलाकमान को निर्णय लेना चाहिए।

Author