Trending Now




बीकानेर,नोखा,आज नोखा पूर्व विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने आज मुख्यमन्त्री भजनलाल शर्मा को पत्र भेजकर गुजरात में उपचारार्थ जाने वाले मरीजों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना से लाभान्वित करने की मांग की!!

बिश्नोई ने कहा कि गुजरात राज्य के कई शहरों में और विशेषकर अहमदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सरकारी व निजी क्षेत्र के नामी हॉस्पिटल मौजूद हैं । गुजरात हमारा पड़ोसी राज्य होने के कारण इन चिकित्सालयों में इलाज के लिए राजस्थान से भी बड़ी संख्या में मरीज पहुंचते हैं और विशेषतः राजस्थान राज्य के पश्चिमी जिलों के मरीजों के लिए तो गुजरात के अस्पताल किसी वरदान से कम नहीं है ।
बिश्नोई ने कहा कि गुजरात राज्य के चिकित्सा-संस्थानों में राजस्थान राज्य से जाने वाले मरीजों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ नहीं मिलता है, जबकि अन्य राज्यों यथा पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश व उत्तरप्रदेश इत्यादि राज्यों की जनता के लिए गुजरात के अस्पतालों में यह बीमा सुविधा उपलब्ध है । इसलिए आपसे अनुरोध है कि राजस्थान राज्य की गरीब जनता के हित को मध्यनजर रखते हुए गुजरात में उपचारार्थ जाने वाले मरीजों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना से लाभान्वित करने के आदेश जारी किया जाए!!

Author