Trending Now




बीकानेर,जिलेभर में बढ़ते अपराध, पेयजलापूर्ति समस्या, विद्युत आपूर्ति समस्या, गोचर, ओरण, शिक्षा एवं चिकित्सा क्षेत्र में बदइंतजामी आदि को लेकर पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी गत कई माह पहले जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से लिखित समझौतों का पुलिंदा लेकर जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचे लेकिन वहां दोनों अधिकारीगण अनुपलब्ध मिले।

इस पर भाटी ने निर्णय लिया कि आया हूं तो खरी खोटी सुनाकर ही जाऊंगा इसी के चलते वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ सम्भागीय आयुक्त नीरज के पवन के कार्यालय पहुंचे एवं कार्यालय के सामने सड़क पर ही जमावड़ा लगा लिया एवं सम्भागीय आयुक्त नीरज के पवन से सड़क पर ही संवाद करने को कहा।
पूर्व मंत्री भाटी का सन्देश लेकर उनके प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर सम्भागीय आयुक्त नीरज के पवन के पास पहुंचे एवं आग्रह किया कि भाटी जनसमूह के साथ सड़क पर ही उनसे संवाद करना चाहते है, तेहनदेसर के आग्रह पर सम्भागीय आयुक्त नीरज के पवन भाटी के जमावड़ा डाले स्थान पर पहुंचे।
पूर्व मंत्री भाटी एवं सम्भागीय आयुक्त नीरज के पवन के मध्य जवाब तलबी का दौर शुरू हुआ, देवीसिंह भाटी ने लिखित समझौतों का पुलिंदा पेश करते हुए कहा कि प्रशासन एवं राज समझौता तो करता है लेकिन उस पर अमल नहीं करता है जो कि उचित नहीं है।
देवीसिंह भाटी ने कहा कि सुजानदेसर गोचर के कब्जे अब तक यथावत है जो कि प्रशासन की हठधर्मिता को दिखाता है, जिलेभर में अपराध चरम पर है, पेयजलापूर्ति क्षेत्र, विद्युत आपूर्ति, शिक्षा, चिकित्सा क्षेत्र में घनघोर समस्याएं है जिनका समाधान समय पर करना जरूरी है नहीं तो वे विकराल रूप ले लेती है।
आयुक्त नीरज के पवन ने बिंदुवार भाटी की सारी मांगों को गहनता से सुना एवं हरसम्भव कार्यवाही का आश्वासन प्रदान किया।
सम्भागीय आयुक्त नीरज के पवन ने वादा किया कि भाटी के प्रतिनिधि मंडल के साथ जल्द ही प्रशासनिक अधिकारीगण सम्भागीय आयुक्त, आईजी, जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक मीटिंग रखी जायेगी जिसमें लिखित समझौतों को चिन्हित कर धरातल पर किस प्रकार से काम हो सके उस पर बात की जाएगी।
देवीसिंह भाटी के साथ आज डॉ भागीरथ मुण्ड, शिवराज बिश्नोई, दिलीप पूरी, देवराजसिंह, राजेन्द्रसिंह किलचु, समुंद्रसिंह गोगड़ियावाला, दिनेश ओझा, राकेश माथुर सहित कई मुख्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Author