Trending Now




बीकानेर,पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी एकबार फिर हल्ला बोलने की तैयारी करने की बात कह रहे है मसला है आबकारी विभाग की उदासीनता और हठधर्मिता।
देवीसिंह भाटी ने आबकारी विभाग के भृष्ट अधिकारी भवानीसिंह सहित सभी मुख्य अधिकारियों पर मुख्यमंत्री गहलोत से कार्यवाही की मांग की है।
देवीसिंह भाटी के प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि भाटी ने पत्र में बताया कि नियम है कि सरकार द्वारा निर्धारित शराब की दुकानों पर शराब विक्रय की जाए लेकिन इसके उलट बीकानेर में शहर एवं देहात के कई इलाकों में ब्रांचों के नाम पर अवैध शराब की बिक्री परवान पर है, साथ ही एमआरपी से अत्यधिक शुल्क, शाम 8 बजे बाद भी देर रात तक शराब विक्रय आदि होना आबकारी विभाग की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है।
देवीसिंह भाटी ने बताया कि उन्होंने स्वयं कई बार आबकारी अधिकारी भवानीसिंह को अवैध दुकानों पर शराब विक्रय की सूचना दी और कार्यवाही हेतु कहा पर छोटी मोटी कार्यवाही कर अवैध तरीका बदस्तूर जारी है, टेलीफोनिक वार्ता की रिकॉर्डिंग देखी जा सकती है सबूत के तौर पर की आखिर आबकारी विभाग शराब माफियाओं पर कार्यवाही करता क्यों नहीं है।
पत्र में देवीसिंह भाटी ने तल्ख लहजे में मुख्यमंत्री गहलोत को चेतावनी दी है कि अगर आबकारी विभाग बीकानेर ने अपनी कार्यशैली में सुधार नहीं किया तो जिला आबकारी कार्यालय पर आगामी दिनों में हल्ला बोल आंदोलन किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।
देवीसिंह भाटी ने पत्र की प्रतिलिपि आबकारी मंत्री, मुख्य शासन सचिव राज सरकार, प्रमुख शासन सचिव राज सरकार, आयुक्त आबकारी विभाग उदयपुर, सम्भागीय आयुक्त बीकानेर, महानिरीक्षक पुलिस रेंज बीकानेर, जिला कलक्टर बीकानेर एवं पुलिस अधीक्षक बीकानेर को भेज कर ठोस कार्यवाही की बात दोहराई है।

Author