Trending Now




बीकानेर शहर के अन्दरूनी क्षेत्र नत्थूसर की घाटी, दशनाम गोस्वामी मोहल्ला, रमण कॉलोनी, धरनीधर कॉलोनी, रबड़ फैक्ट्री के आस-पास का क्षेत्र, सुधारों की तलाई, पुष्पा कॉलोनी, बजरंग कॉलोनी, उस्ता बारी बाहर का क्षेत्र, नाथ सागर, महानंद जी मन्दिर के आस-पास के क्षेत्र में पिछले काफी अर्से से स्थाई पुलिस चौकी की आवश्यकता महसूस की जा रही है।

पूर्व उप महापौर अशोक आचार्य ने बताया कि इस सम्बन्ध में काफी पत्राचार करने के बाद बी.डी. कल्ला के प्रयासों से  मुख्यमन्त्री ने भी बजट में उक्त स्थान पर स्थाई पुलिस चौकी की घोषणा कर दी थी। लेकिन उक्त बजट घोषणा को आज लगभग एक वर्ष से अधिक समय होने जा रहा है। बजट घोषणा के अनुरूप पुलिस चौकी की स्थापना नहीं की जा रही है।

आचार्य ने बताया कि पुलिस चौकी के लिये स्थानीय महानन्द जी ट्रस्ट द्वारा भी निःशुल्क जमीन उपलब्ध करवा दी गई है तथा इससे सम्बन्धित तमाम दस्तावेज भी पुलिस अधीक्षक कार्यालय बीकानेर में प्रस्तुत कर दिये गये हैं। उसके बाद भी कार्य नहीं हो रहा है।

इस सम्बन्ध में आचार्य ने जिला कलक्टर बीकानेर के समक्ष जनसुनवाई में इस मुद्दे को उठाया और उक्त बजट घोषणा के कार्य को अतिशीघ्र करवाने की मांग रखी। इस पर जिला कलक्टर महोदय ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से इस बाबत जवाब-तलब किया और शीघ्र कार्य करवाने का आश्वासन दिया।

Author