Trending Now




Jaipur: प्रदेश में बीते दिनों बदले हुए मौसम का असर लगातार देखने को मिल रहा है. प्रदेश में बीती रात लगातार चौथे दिन रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

 

बीती रात अधिकतर जिलों में रात के तापमान में 1 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई लेकिन बीती रात एक बार फिर से प्रदेश के करीब दो दर्जन जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. साथ ही प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 6 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है.

 

रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज

प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई. करौली में बीती रात 3.4 डिग्री के साथ सबसे सर्द रात दर्ज की गई तो वही सीकर में भी बीती रात का तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में एक बार फिर से रात का तापमान 6 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. राजधानी जयपुर में भी बीती रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंचकर 9.4 डिग्री दर्ज किया गया.

 

प्रदेश में बीती रात मिलाजुला रहा रात का तापमान

कहीं हल्का बढ़ा तो कहीं हल्का गिरा रात का तापमान

अजमेर 8.9 डिग्री, भीलवाड़ा 5 डिग्री, वनस्थली 8.1 डिग्री

अलवर 5.2 डिग्री, जयपुर 9.4 डिग्री, पिलानी 6.5 डिग्री

सीकर 4 डिग्री, कोटा 10.1 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 5.2 डिग्री

डबोक 6.4 डिग्री, बाड़मेर 11.4 डिग्री, जैसलमेर 11.3 डिग्री

जोधपुर 9.4 डिग्री, फलोदी 11 डिग्री, बीकानेर 11.2 डिग्री

चूरू 5.9 डिग्री, श्रीगंगानगर 8.3 डिग्री, धौलपुर 8.3 डिग्री

जालोर 6.3 डिग्री, फतेहपुर 9 डिग्री, करौली 3.4 डिग्री

 

कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में शुष्क बना रहने की संभावना है. इस दौरान दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी लोगों को सर्दी से राहत देगी. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है. दिन के तापमान में इस दौरान जहां 2 से 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है तो वही रात के तापमान में भी करीब 3 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

 

Author