Trending Now




बीकानेर,कुछ आतंकवादी शहर की इमारत में घुस गए हैं। उन्होंने लोगों को बंधक बना लिया है। एनएसजी कमांडो बंधकों को छुड़ाने के लिए काउंटर टेररिज्म ऑपरेशन चलाते हैं। काउंटर टेररिज्म के लिए बीकानेर में पहली बार ऑपरेशन ब्लैक टोरनेडो और साइक्लोन जैसा ऑपरेशन होगा, जिसे जनता अपनी आंखों से देख सकेगी.

आतंकवाद से मुकाबले के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के करीब 130 कमांडो का दल 22 फरवरी को दिल्ली से यहां पहुंचेगा। चार दिनों तक कमांडो शहर के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को कुचलने का अभ्यास करेंगे।

इसके लिए कलेक्ट्रेट समेत कई सरकारी भवनों, होटलों, मॉल, सिनेमा हॉल,भवनों को चिन्हित कर लिया गया है. मेजर कमलेश बुआनिया और आशुतोष श्रीवास्तव के नेतृत्व में आधा दर्जन से अधिक कमांडो की टीम अभ्यास के लिए इमारतों को चिन्हित करने में लगी हुई है. उन्होंने गजनेर होटल का निरीक्षण किया। इस संबंध में दोनों प्रमुखों ने एसपी योगेश यादव से भी चर्चा की। एनएसजी से समन्वय के लिए दो सीआई की प्रतिनियुक्ति की गई है। अभी तक काउंटर टेररिज्म का अभ्यास महाजन फील्ड फायरिंग में ही किया जाता रहा है। हर साल विदेशी सेनाएं भी भारतीय सेना के साथ युद्धाभ्यास करने आती हैं, लेकिन सेना ने कभी शहरी क्षेत्र में इस तरह का अभ्यास नहीं किया।

Author