Trending Now




बीकानेर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने शनिवार को सादुलगंज स्थित अपने आवास पर आम जन से मुलाकात कर उनकी परिवेदनाएं सुनीं। प्रातः 9:30 बजे से सायं 5 बजे तक चली जनसुनवाई में गोदारा ने बीकानेर जिला मुख्यालय , आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित दूर दराज से आए ग्रामीणों की समस्याएं जानी और विभिन्न प्रकरणों में संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोदारा ने आमजन के साथ एक-एक कर संवाद किया और उनकी समस्याओं की जानकारी ली।
इस दौरान उपस्थित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए गोदारा ने कहा कि आमजन की परिवेदनाओं का संवेदनशीलता के साथ निस्तारण करना सभी अधिकारियों की प्राथमिकता में हों। उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से अपने कार्यालय में भी जनसुनवाई करें और दफ्तर पहुंचने वाले आमजन की वाजिब समस्याओं को तुरंत प्रभाव से निस्तारित किया जाए।
गोदारा ने कहा कि जिन प्रकरणों को तुरंत प्रभाव से निस्तारित किया जाना संभव नहीं है उनमें कारण सहित जवाब प्रस्तुत किये जाएं। ग्रामीण बहुत उम्मीद लेकर सरकारी दफ्तरों तक पहुंचते हैं। त्वरित रूप से होने लायक कार्यों में अनावश्यक विलंब स्वीकार्य नहीं होगा।
गोदान इस दौरान विभिन्न गांवों से पहुंचे प्रतिनिधि मंडलों से भी मुलाकात की और विधायक निधि के तहत विभिन्न विकास कार्यों से जुड़ी राशि जारी की। जनसुनवाई में सड़क, पानी, बिजली, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, शिक्षा राजस्व सहित अन्य विभागों से जुड़े विभिन्न प्रकरण प्रस्तुत किए गए। इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग, पीएचईडी, राजस्व, शिक्षा चिकित्सा एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Author