Trending Now




जयपुर यूक्रेन से आए राजस्थान के पांच विद्यार्थियों के जयपुर पहंचने पर मंगलवार को एयरपोर्ट पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें रिसीव किया। प्रतिनिधिमंडल में जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया और राजस्थान फाउंडेशन आयुक्त धीरज श्रीवास्तव के साथ ही राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे। उन्होंने बच्चों से चर्चा कर वहां के हालातों के बारे में जानकारी ली और भरोसा दिलाया कि वहां फंसे राजस्थान के हर एक व्यक्ति की मदद की जाएगी। यह विद्यार्थी मंगलवार को प्रात: बुखारेस्ट से मुंबई पहुंचें थे।

जयपुर जिले के अहमद सईद नईम, सुश्री विनीता चौधरी और जीतेंद्र गौरा, धौलपुर जिले के शिवपाल सिंह और सीकर जिले की सुश्री सोनिया चौधरी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा उन्हें सकुशल घर पंहुचाने हेतु की गई व्यवस्थाओं के लिए राज्य सरकार का धन्यवाद दिया। सुश्री विनीता चौधरी ने कहा कि रोमानिया से मुंबई पहुंचने पर राजस्थान सरकार के प्रतिनिधियों ने हमें रिसीव किया और ठहरने और खाने की व्यवस्था की। साथ ही, मुंबई से जयपुर के लिए फ्लाइट के टिकट भी बुक कराकर जयपुर पहुंचाया है और घर तक छोड़ने की भी व्यवस्था की है। इसके बाद उन्होंने भावुक होकर कहा कि “थैंक्स टू राजस्थान गवर्नमेंट”। विद्यार्थियों को लेने आए परिजनों ने भी राज्य सरकार को इस संकट की घड़ी में साथ देने के लिए शुक्रिया कहा। वहीं, एक परिजन के भावुक होने पर श्रीमती रावत ने उन्हें ढांढस बंधाया और आगे भी हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

श्रीमती शंकुतला रावत ने कहा कि राज्य सरकार यूक्रेन में फंसे राज्य के विद्यार्थियों और अन्य लोगों की सकुशल वापसी के लिए हर संभव मदद कर रही है। उन्हें घर लौटने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घटना पर लगातार नजर बनाए हुए है और दिल्ली मुंबई सहित अन्य एयरपोर्ट्स पर आने वाले राजस्थानियों को घर तक पहुंचाने की सुविधा प्रदान की जा रही है।

अर्जुन सिंह बामनिया ने कहा कि बच्चों से यूक्रेन के हालातो के बारे में विस्तार से जानकारी ली है। गंभीर हालातों को देखते हुए सभी छात्र-छात्राओं सहित अन्य लोगों को उनके घर तक पंहुचाने की व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की गई है।

धीरज श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री अभिभावक की तरह इस मामले को देख रहें हैं । वे विद्यार्थियों की मदद के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं और यूक्रेन में फंसे राजस्थान के छात्र-छात्राओं सहित अन्य लोगों की मदद के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहें हैं।

Author