Trending Now




बीकानेर ऊर्जा नाट्य समारोह का आयोजन शनिवार से टाउन हॉल में होगा। 20 जनवरी तक होने वाले नाट्य समारोह में बीकानेर के पांच नाटकों का मंचन होगा।

समारोह के पहले दिन नाटक ‘सुल्तान’ मंचन होगा। सांस्कृतिक मंत्रालय दिल्ली के सहयोग से ऊर्जा थियेटर सोसाइटी बीकानेर की ओर से समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

समारोह के पहले दिन ड्रीमर्स ग्रुप के बैनर तले महेश एलकुंचवार की ओर से लिखित और वसंत देव की ओर से अनुवादित व रंगकर्मी पृथ्वी सिंह राठौड़ की ओर से निर्देशित नाटक ‘सुल्तान’ का मंचन होगा। नाटक में राजशेखर की, केन्द्रीय भूमिका में पृथ्वी सिंह राठौड़ और अन्य भूमिकाएं सागर लीला चौहान, रजनी सारस्वत, काननाथ गोदारा निभाएंगे। नाटक के माध्यम से यह बताया जाएगा कि संतोष पूर्ण जीवन जीने के लिए जो है, उसी में धैर्य धारण कर लेना चाहिए। विभिन्न पात्रों के माध्यम से नाटक में इच्छाओं के बीहड़ में छटपटाते हर उस आदमी की कहानी को मंचित किया जाएगा, जिसके जीवन में अधिक चाहने की वजह से पूर्णता का अभाव है। नाटक का मंचन देखने के लिए मास्क और कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक के सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही हॉल में प्रवेश दिया जाएगा।

Author