Trending Now




बीकानेर,दक्षिण पश्चिमी कमान अलंकरण समारोह, 24 फरवरी 2024 को डॉट ऑन टारगेट ऑडिटोरियम में पारंपरिक उत्साह और सैन्य भव्यता के साथ आयोजित किया गया।

अलंकरण समारोह में दिए गए 10 सेना मेडल वीरता में से 5 सेना मेडल राजस्थान के अधिकारियों और अन्य रैंकों को प्रदान किए गए। दक्षिण पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने राजस्थान के मेजर विकास भांभू (मरणोपरांत), मेजर शुभम गौड़, मेजर अभिमन्यु रेप्सवाल, मेजर पुष्पित शर्मा और ग्रेनेडियर अनिल कुमार को सेना मेडल वीरता से सम्मानित किया। मेजर विकास भांभू की पत्नी श्रीमती श्रेया ने कर्तव्य के प्रति सर्वोच्च बलिदान के लिए मेजर विकास भांभू (मरणोपरांत) की ओर से सेना मेडल वीरता प्राप्त किया।

वीरता पुरस्कारों के अलावा बीकानेर के कर्नल महेंद्र सिंह को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर आर्मी कमांडर ने सभी पुरस्कार विजेताओं को उनकी वीरता और विशिष्ट सेवाओं के लिए बधाई दी। उन्होंने सभी रैंकों, पूर्व सैनिकों, नागरिकों और उनके परिवारों से राष्ट्र की सेवा में खुद को फिर से समर्पित करने का आग्रह किया।

लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने बाद में पुरस्कार विजेताओं और उनके परिवारों के साथ बातचीत की और भारतीय सेना की उच्चतम परंपराओं को बनाए रखने में उनके अमूल्य योगदान को स्वीकार किया।

Author