Trending Now




बीकानेर,पूर्व राजमाता श्रीमती सुशीला कुमारी की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर सोमवार को वीर सावरकर संस्था की ओर से पीबीएम अस्पताल के ईएनटी विभाग में 1500 चश्मे वितरित किए। कार्यक्रम में बीकानेर (पूर्व) विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी बतौर अतिथि मौजूद रहीं।
इस दौरान सभी ने पूर्व राजमाता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। वक्ताओं ने कहा कि पूर्व राजमाता गरीब, वंचित और पीड़ितों की मददगार थी। उन्होंने जीवनपर्यंत सक्रिय रहकर मानवता की सेवा की। उन्होंने कहा कि नेत्र शरीर का नाजुक और अहम अंग है। यह इंसान को दुनिया खूबसूरती से अवगत करवाता है। नेत्र रोगों के इलाज के संबंध में अस्पताल की व्यवस्थाओं की का फीडबैक लेते हुए विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी ने कहा कि आमजन को राहत देने में यह अस्पताल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
इस अवसर पर पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पी.के. सैनी ने अस्पताल में उपलब्ध, नेत्र जांच, सर्जरी दवाइयों आदि के संबंध में जानकारी दी।
इस अवसर पर विधायक सिद्धि कुमारी ने कान, नेत्र अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने आंखों की सर्जरी के लिए बने आपरेशन थियेटर, ओपीडी आदि का अवलोकन कर आवश्यक निर्देश दिए। विधायक सिद्धि कुमारी ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया ।‌ उन्होंने कहा कि यहां वाले मरीजों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने मरीजों से बातचीत कर व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी भी ली।‌
इस अवसर पर विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी ने कहा कि पीबीएम अस्पताल में सुविधाओं की वृद्धि के लिए उनके द्वारा पूर्व में सहयोग दिया गया है। भविष्य में भी इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने सभी चिकित्सकों को पूर्ण गंभीरता और समर्पण के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।
इस दौरान पूर्व सांसद सी आर चौधरी, ईएनटी प्रभारी डॉ. मुरली मनोहर, डॉ. सत्य प्रकाश आचार्य, मोहन सुराणा, उम्मेदसिंह राजपुरोहित, अजय खत्री, मोहनसिंह राठौड़, रामकुमार व्यास सहित अस्पताल स्टाफ सदस्य व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Author