Trending Now




बीकानेर आज बीकानेर शतरंज संघ द्वारा डी पी एस स्कूल में 2 जून से प्रारम्भ हो रहे प्री ओलम्पिक शतरंज कैम्प की तैयारीयांे को अन्तिम रूप दिया गया। बीकानेर शतरंज संघ द्वारा आज एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जिसमें बीकानेर में निशुल्क शतरंज शिविर की व्यवस्थाओं एंव प्रशिक्षण के समस्त कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। प्रशिक्षण के लिए अबतक विभिन्न आयु वर्ग के 44 बच्चों के नाम प्राप्त हुए है तथा लगातार शिविर में बच्चों को प्रवेश दिलवाने के लिए आमजन द्वारा पुछताछ की जा रही है।
आज की बठैक में प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षकों का चयन किया गया जिसके अनुसार प्रशिक्षण शिविर के समन्वयक शैलेष गुप्ता एडवोकेट ने बताया कि प्रशिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका के लिए जंहा श्री उम्मेद सिंह, नवल गुप्ता, रामकुमार, योगेश स्वामी, शेरसिंह, हर्षवर्धन हर्ष, बुलाकी हर्ष जैसे अनुभवी प्रशिक्षक रहेगें। वहीं उषा ओझा जैसी अनुभवी महिला प्रशिक्षक भी अपना अनुभव बांटेगी तो दुसरी ओर कपिल पंवार, भानू आचार्य, योगेश पुरोहित जैसे युवा उर्जावान प्रशिक्षक भी रहेगें।
बीकानेर शतरंज संघ की ओर से श्री एस एल हर्ष ने बताया कि बाल शातिरों को प्रशिक्षण के अलावा समय समय पर बच्चों की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जायेगा जिससे वे जिलास्तर , राज्य स्तर, राष्ट्रीय स्तर एंव अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने की योग्यता हासिल कर सकेगें।
बीकानेर शतरंज संघ के सचिव अनिल बोडा ने बताया कि बीकानेर में इस शिविर के लिए बच्चों एंव बडों में अत्यधिक उत्साह देखने को मिल रहा है। इस प्रशिक्षण के बाद जिला संघ स्कूली शतरंज के आयोजनों को प्राथमिकता से करवाने के लिए कार्य कर रहा है। जिसकी यह प्रथम सीढी है।

Author