Trending Now




बीकानेर.इंश्योरेंस का क्लेम उठाने के लिए षड्यंत्र रचने व दुकान में काम करने वाले कार्मिक को शोरूम के अंडर ग्राउंड में बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। यह मामला कार्मिक की पत्नी नत्थूसर गेट के अंदर रहने वाली विमला देवी पत्नी गोपीकिशन पुरोहित ने दर्ज कराया है। उसने रिपोर्ट में सुनील सोनी, अनिल सोनी, कैलाश सोनी, श्याम सोरी, बजरंग सोनी, नारायण हर्ष, पूनम मूंधड़ा, झूमर सोनी, पूनम, नवनीत सोनी एवं राम सोनी पर मारपीट कर, बंधक बनाने एवं बेटों के साथ मारपीट करने एवं सबसे छोटे बेटे के साथ अप्राकृतिक एवं अमानवीय कृत्य करने का आरोप लगाया है।

परिवादिया के मुताबिक, उसका पति पिछले 15 साल से तेलीवाड़ा स्थित श्रीकिशन ज्वैलर्स एंड संस में कार्य करता है। आरोपियों ने पिछले दो साल में सोने की हुई छीजत का इंश्योरेंस कम्पनी से क्लेम प्राप्त करने के लिए षड्यंत्र रचा। 27 नवंबर को नारायण हर्ष ने फोन कर उसके पति को दुकान पर बुलाया। बाद में वहां पहले से मौजूद आरोपियों ने उसके पति के साथ मारपीट की और उन्हें अंडर ग्राउंड में बंधक बनाकर रख लिया।

वे उसके पति को कह रहे थे कि चोरी करना स्वीकार कर ले, अन्यथा परिणाम भुगतना होगा। तुझे जान से मार देंगे। जब उसके पति गोपीकिशन ने हामी नहीं भरी, तो परिवादिया के बेटे राहुल को फोन कर कहा कि गोपीकिशन की शुगर बढ़ गई है। तुम तीनों भाई आ जाओ। तब राहल, बंटी व लाशुतोष शोरूम पहुंचे। बेटों के साथ भी मारपीट की

परिवादिया ने बताया कि जब उसके बेटे शोरूम पहुंचे, तब आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की। इतना ही नहीं, सबसे छोटे बेटे के साथ आप्रकृतिक कृत्य करने की कोशिश की। आरोपियों ने पति व बच्चों को एसिड की बोतल लेकर डराया कि बात नहीं मानी, तो इनको एसिड से जला कर मार देंगे। इस पर उसके पति डर गए और उनके कहे अनुसार हस्ताक्षर कर दिए। इसके बाद भी आरोपियों का लालच खत्म नहीं हुआ।सादे कागजात पर जबरन कराए हस्ताक्षर

परिवादिया का आरोप है कि सुनील सोनी की मंशा उसके पति का प्लॉट हड़पने की थी। वह प्लॉट मेरे भाई राजेन्द्र आचार्य के नाम से है। आरोपियों ने सादे कागज पर 11 लाख और 50 लाख की झूठी लिखा-पढ़ी करवाकर पति, भतीजों और बेटों के जबरन हस्ताक्षर करवा लिए। आरोपियों ने 83-83 चेक मेरे भतीजे विष्णु आचार्य व नवल आचार्य के प्राप्त करना बताया है, जबकि इन दोनों ने चेकबुक जारी ही नहीं करवा रखी है। उसने बताया कि उसका पति 29 नवंबर की रात नौ बजे से लापता है।

Author