Trending Now




सीकर. मकर सक्रांति पर सीकर को शीतलहर के साथ भयंकर कोहरे ने ढक लिया है। देर रात से शुरू हुआ कोहरा इतना जबरदस्त है कि आबादी क्षेत्र में भी सुबह साढ़े नौ बजे तक 50 मीटर की दूरी पर देखना दूभर है। ग्रामीण व खुले इलाकों में तो हालात ओर भी ज्यादा खराब है। जहां दृश्यता करीब 10 मीटर ही रह गई है। घने कोहरे की वजह से पतंगबाजों की परेशानी बढ़ गई है। उनकी उम्मीदों पर धुंध पड़ गई है। वहीं, वाहन चालकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार सीकर सहित प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर व कोहरे का असर दो दिन ओर जारी रहेगा।
इसी बीच तापमान में जरूर बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है। जो फतेहपुर में न्यूनतम 8.4 डिग्री दर्ज हुआ है।

 

 

रजाई में दुबके लोग, वाहनों की थमी रफ्तार,
भयंकर कोहरे व शीतलहर की वजह से सर्दी का सितम भी भारी हो गया है। जिससे बचने के लिए ज्यादातर लोग रजाई में दुबकने के साथ जहां तहां अलाव व हीटर का सहारा ले रहे हैं। वहीं, दृश्यता कम होने पर वाहनों की रफ्तार भी थम गई है। सामने दिखना मुश्किल होने पर बहुत से चालकों ने तो रास्तों में ही होटल- ढाबों व चाय की थडिय़ों पर अपने वाहन रोक रखे हैं।

दो दिन रहेगा शीतलहर व कोहरा
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार शेखावाटी सहित प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर व कोहरे का असर अभी दो दिन ओर रहेगा। शुक्रवार को सीकर के अलावा, अलवर, भीलवाड़ा व झुंझुनूं, भरतपुर, धोलपुर, दौसा ,सवाई माधोपुर जिलों में कोहरे के साथ शीत दिन रहेगा। जबकि पश्चिमी राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में भी कोहरे व शीतलहर का असर रहेगा। इसी तरह 15 जनवरी को पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, अलवर जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर और कुछ स्थानों पर घने कोहरे की संभावना है। जबकि भरतपुर, धोलपुर, दौसा, करौली व सवाई माधोपुर जिलों में कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहेगा। इसी तरह पश्चिमी राजस्थान में चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में कई स्थानों पर घने कोहरे की संभावना है।

Author