Trending Now




बीकानेर,बीकानेर के तीन तरफ के नेशनल हाइवे लगते थाना क्षेत्रों में एक ही तरीके से चोरी की वारदातों ने बीकानेर पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। पहली चोरी 8 मई की अर्द्ध रात्रि के बाद यानी 9 मई को सेरूणा थाना क्षेत्र में हुई। इसके बाद देशनोक थाना क्षेत्र के केसरदेसर और फिर गजनेर थाना क्षेत्र का नंबर लगा। एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि एक ही तरीके से चोरियां होना किसी गैंग की सक्रियता दर्शाता है। तरीका ए वारदात से कुख्यात पारदी गैंग के सक्रिय होने की आशंका भी लग रही है। जिला स्तर पर अलर्ट जारी कर टीमें गठित की‌ गई है।

बता दें कि सेरूणा थाना क्षेत्र में चोर घर की खिड़की से अंदर घुसे। घरवाले अलग अलग जगह सो रहे थे। वे बेखौफ घुसे, 4-5 संदूकें और बैग उठाकर घर से बाहर ले गए। वहां संदूक खोलकर देखें, जिनमें माल मिला, वे संदूकें अपने साथ ले गए। कुछ इसी तरह देशनोक व गजनेर थाना क्षेत्र में चोरी की। एसपी के अनुसार चोर घुसे, जंगले तोड़े, अलमारियां तोड़ी और सामान ले गए।बता दें कि पारदी गैंग चोरी के लिए बंद मकानों की तलाश नहीं करता। वह डकैतों की तरह किसी भी घर में घुसते हैं। कोई बीच में आए तो उसकी हत्या करने से भी पीछे नहीं हटते। बक्शे आदि उठाकर घर से बाहर ले जाना भी इस गैंग की निशानी है।

सेरूणा की चोरी से लिंक एक स्कॉर्पियो का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिला है। पुलिस के अनुसार यह स्कॉर्पियो बिना नंबरी थी। वहीं शीशों पर ब्लैक फिल्म लगी थी।‌ यह नापासर, बादनू, कुचोर की तरफ भी देखी गई है।

उल्लेखनीय है कि तीनों चोरियां तीन तरफ के हाइवे लगते थाना क्षेत्रों में हुई है। तीनों ही थाने सब इंस्पेक्टर वाले थाने हैं। तीनों ही थाने कम जाब्ते वाले थाने हैं। बीकानेर पुलिस ने आमजन को सावधान रहने की अपील की है।

 

Author