Trending Now




बाड़मेर। बाड़मेर जिले के शिव थाना क्षेत्र में पोशाल नवपुरा गांव में एक पिता ने अपनी चार बेटियों को कीटनाशक पिलाकर पानी के टांके (हौद) में डुबोकर मार डाला। इसके बाद खुद जहर खाकर टांके में कूद गया। यह देखते ही वहां मौजूद लोगों ने पिता को बाहर निकाल लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।
पोशाल नवपुरा गांव में शुक्रवार की रात पुरखाराम पुत्र ईश्वराराम ने अपनी चार बेटियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिला दिया। फिर ढाणी के पास बने हौद में डाल दिया। इसके बाद देर रात खुद भी टांके में कूद गया। आस-पास के लोगों ने उसे देख लिया। पानी कम होने की वजह से वह बच गया, जबकि चारों बेटियों की मौत हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों बच्चियों को बाहर निकाला और पुरखाराम को शिव अस्पताल लेकर आए। बच्चियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुरखाराम को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। शिव थानाधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि जिया (7), वंसुधरा (5), हिना (3), लक्ष्मी उर्फ लाछी (18 महीने) की मौत हो गई है।
कुछ समय पहले हो गई थी पत्नी की मौत
एएसपी नरपत सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पिता पुरखाराम की पत्नी की कुछ माह पहले कोरोना से मौत हो गई थी। इसके बाद पुरखाराम दूसरी शादी करना चाहता था। पुरखाराम का ससुराल एक-दो किलोमीटर दूर ही है। शुक्रवार की शाम अपनी बच्चियों को ननिहाल से लेकर आया ही था। उसने बच्चियों को दवाई पिलाने के नाम पर कीटनाशक पिलाई थी। फिर आत्महत्या की कोशिश की। पुरखाराम की हालत गंभीर है। ऐसे में यह जानकारी नहीं मिली है कि उसने बेटियों को जहर क्यों दिया। उसकी चार बेटियां थीं। सबसे छोटी बेटी 18 महीने की ही थी।

Author