Trending Now




बीकानेर. नकली नोट व नोट बनाने में काम में लिए जाने वाले इम्पोर्टेड (आयातित) कागज के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने एक युवक को लुधियाना से दस्तयाब किया है। आरोपी को पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि सोमवार को जेएनवीसी एसएचओ महावीर बिश्नोई को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक कैमल फार्म रोड से बीकानेर की तरफ आ रहा है, जिसके पास जाली मुद्रा है। कैमल फार्म से आगे राजमार्ग पर जेएनवीसी पुलिस ने नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान बज्जू खालसा की गायना कॉलोनी निवासी मनोज कुमार (27) पुत्र हंसराज को पुलिस ने रोका। तलाशी ली, तो उसके पास से 29 हजार 600 रुपए नकली नोट की शक्ल में मिले। साथ ही भारतीय मुद्रा तैयार करने के लिए काम में लिया जाने वाले सफेद कागज भी बड़ी मात्रा में बरामद हुआ।

आरबीआई सिक्युरिटी थ्रेड वाला कागज
एएसपी बुड़ानिया ने बताया कि नकली करंसी के अलावा मिले कागज पर हरे रंग की सिक्युरिटी थ्रेड है। यह असली भारतीय मुद्रा पर आबीआई की सिक्युरिटी थ्रेड से काफी हद तक मिलती-जुलती दिख रही है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने यह कागज लुधियाना निवासी कुलदीप कुमार पुत्र कैलाशचन्द्र से लिए थे।

कुलदीप को लुधियाना से पकड़ा

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस निरीक्षक मनोज शर्मा, साइबर सेल के हेडकांस्टेबल दिलीप सिंह, सूर्यप्रकाश, रघुवीरदान, लखविन्द्र को सोमवार रात को ही पंजाब के लिए रवाना कर दिया गया। टीम ने लुधियाना के स्वरूप नगर बी-670 (सलीम टपरी) से कुलदीप को दस्तयाब किया और टीम उसे लेकर बीकानेर के लिए रवाना हो गई। इस पूरे ऑपरेशन में हेडकांस्टेबल रोहिताश भारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इसके अलावा टीम में कांस्टेबल राकेश, रामनिवास, धर्मेन्द्र, प्रभुराम, पुखराज व झाबरमल शामिल थे।

Author