Trending Now




जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की 10 हवाई पट्टियों के विस्तार एवं विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए 37 करोड़ 75 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।गहलोत की मंजूरी से राज्य स्वामित्व वाली इन हवाई पट्टियों पर रनवे रीकारपैटिंग, बाउण्ड्री वॉल निर्माण, कम्पाउण्ड वॉल निर्माण, हवाई पट्टी का नवीनीकरण सहित विभिन्न कार्य होंगे।

जानकारी के मुताबिक इनमें कोलाना (झालावाड़) हवाई पट्टी के लिए मेगा हाइवे एवं बुद्ध मण्डावर रोड शिफ्टिंग व बाउंड्री वॉल निर्माण के लिए 14 करोड़, आबू रोड (सिरोही) हवाई पट्टी की रनवे रीकारपैटिंग एवं बाउंड्री वॉल की ऊंचाई में वृद्धि के लिए 4 करोड़, फलौदी (जोधपुर) हवाई पट्टी के रनवे की रीकारपैटिंग के लिए 1.97 करोड़, तलवाड़ा (बांसवाड़ा) हवाई पट्टी की रनवे रीकारपैटिंग व एप्रोच रोड की मरम्मत एवं प्रतीक्षालय भवन के निर्माण के लिए 3.40 करोड़ रूपये की लागत से कार्य किए जाएंगे।

पदिहारा हवाई पट्टी (चुरू) में पार्क की दीवार और रनवे के नवीनीकरण के लिए 4.60 करोड़ रुपये, सिरोही हवाई अड्डे के नवीनीकरण और हवाई अड्डे के पार्क के निर्माण के लिए 4.50 करोड़ रुपये, तारापुरा हवाई अड्डे (सीकर) के नवीनीकरण के लिए 2 और दीवार के निर्माण के लिए 2 करोड़ रुपये का नकद अनुदान। कुम्हेर हवाई पट्टी (भरतपुर) की परिधि दीवार के लिए 2 करोड़ रु. सवाई माधोपुर हवाई अड्डे के रखरखाव के लिए 1.23 करोड़ और हमीरगढ़ हवाई अड्डे (भीलवाड़ा) की दीवार की मरम्मत के लिए 5 लाख रुपये।

गौरतलब है कि सीएम गहलोत पहले ही संकेत दे चुके हैं कि उनकी सरकार एयरपोर्ट के विस्तार पर काम करेगी। विभिन्न हवाईअड्डा परियोजनाओं के लिए बजट निधि का समर्थन परियोजना को गति देगा। सीएम गहलो के प्रस्ताव से बुनियादी ढांचे का होगा विस्तार

Author