Trending Now




बीकानेर.नए साल पर शहर में खूब जाम छलकेंगे। युवाओं ने शराब पार्टी की तैयारियां कर ली है। वहीं नए साल के आयोजनों को देखते हुए आबकारी विभाग ने भी कमर कस ली है। आबकारी विभाग इस साल भी नए साल पर शराब पार्टी करने के लिए अस्थायी लाइसेंस जारी करेगा। इस बार लोगों को अस्थायी लाइसेंस लेने के लिए आबकारी विभाग के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे। आबकारी ने अस्थायी लाइसेंस देने के लिए इस बार ऑनलाइन व्यवस्था की है। आवेदन ऑनलाइन करना होगा। लाइसेंस लेने के लिए उन्हें आबकारी कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी। ऑनलाइन आवेदन करने के 10-15 मिनट के भीतर लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा।

पांच दिन में सात आवेदन, दो नए साल के

जिला आबकारी अधिकारी मोहनराम पूनिया ने बताया कि 24 दिसंबर से अब तक सात जनों को अस्थायी लाइसेंस जारी किए जा चुके हैं। इनमें से पांच लाइसेंस लोगों ने अपने व्यक्तिगत कार्यक्रमों की खातिर लिए थे। दो अस्थायी लाइसेंस नव वर्ष, 2023 के आयोजन के लिए हैं।
तीन टीमें रहेगी गश्त पर
जिला आबकारी अधिकारी पूनिया ने बताया कि 31 दिसंबर पर जिलेभर में होटल-ढाबों व फार्म हाउसों में होने वाली शराब पार्टियों पर नजर रहेगी। सहायक आबकारी अधिकरी रश्मि, सीओ भागीरथ एवं निरीक्षक सरिता भार्गव के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की गई है। यह होटल-ढाबों, रेस्त्राओं व फार्म हाऊस का औचक निरीक्षण करेंगी। बिना लाइसेंस शराब पार्टी करते हुए पाए जाने पर संबंधित होटल, ढाबा व रेस्त्रां संचालक के साथ-साथ पार्टी आयोजनकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जुर्माना भी लगाएंगे।

यह है प्रक्रिया
अस्थायी लाइसेंस के लिए आवेदनकर्ता को विभाग की साइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आधारकार्ड व घर का एड्रेस प्रूफ देना होगा। दो हजार रुपए फीस अदा करनी होगी। ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही चालान जनरेट होगा और रुपए जमा कराने के 10-15 मिनट में ही अस्थायी लाइसेंस मिल जाएगा। रेस्टोरेंट व ढाबा में नए साल की पार्टी के लिए अस्थायी लाइसेंस लेने की फीस 10 हजार रुपए निर्धारित की गई है।

Author