Trending Now




बीकानेर,दौसा छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्वक करवाना प्रशासन के लिए इस चुनौती से कम नहीं है. हालात को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने कई तरह की पाबंदियों के साथ चुनाव शांतिपूर्ण करवाने की रणनीति बना ली है.प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव पूरे परवान पर चढ़ा हुआ है. प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशी अपनी हार जीत के गणित बैठाने की जुगत में देखे जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के दौसा में सामने आया है, जहां पर एक छात्र यूनिवर्सिटी चुनाव में अयोग्य घोषित हुआ तो उसने कॉलेज की ही छात्रा के साथ सगाई कर उसे चुनाव मैदान में उतार दिया. जैसे-जैसे छात्रों को पता चला तो यह मामला चर्चा का विषय बन गया. छात्रसंघ चुनाव कोविड-19 के चलते 2 साल बाद हो रहे हैं, ऐसे में इस चुनाव में कई नए तरीके के समीकरण व अलग-अलग तस्वीरें देखने को मिल रही हैं.

अयोग्य होने पर लिया फैसला
राजस्थान में इस साल छात्रसंघ चुनाव की घोषणा के बाद प्रदेश के दौसा छात्रसंघ चुनाव को लेकर उत्साहित छात्र चुनावी तैयारियों में लग गए. यहां पीजी कॉलेज के रतिराम राहुवास छात्र नेता के रूप में काफी दिनों से कॉलेज में काम कर रहे हैं. मौके पर चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य पाए गए तो तुरंत रतिराम में पीजी कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की सपना के साथ सगाई कर ली.

चुनावी मैदान में उतारा
वहीं सगाई करने के बाद रतिराम ने सपना को चुनाव में उतार दिया. अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की खबर सपना मीणा को जब मिली तो वह खुद हैरान रह गई सपना को रतिराम से सगाई की बात पिछले 5-6 महीने से चल रही थी मगर जैसे ही रतिराम चुनाव के लिए अयोग्य घोषित हुए तो तत्काल रतिराम में सपना से सगाई कर ली और उन्हें अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मैदान में उतार दिया.

बता दें कि छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्वक करवाना प्रशासन के लिए इस चुनौती से कम नहीं है. हालात को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने कई तरह की पाबंदियों के साथ चुनाव शांतिपूर्ण करवाने की रणनीति बना ली है. पुलिस व प्रशासन ने कमर कस ली है.

Author