Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने गुरुवार को ग्राम पंचायत सेवड़ा के गांवों में पेयजल समस्या का निरीक्षण किया और जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं को दिशा-निर्देश दिए।
ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत सेवड़ा के गांव नेतावतों की ढाणी पूर्वी, किसनजी की ढाणी पश्चिम, सेवड़ा, दादूका गांव की भाटों की ढाणी और भाटियों की ढाणी का सघन दौरा किया। उन्होंने पेयजल स्रोतों की जानकारी ली और निर्देश दिए कि गर्मी के मौसम के मद्देनजर ग्रामीणों को पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति की जाए।
ऊर्जा मंत्री ने भाटियों की ढाणी पेयजल स्कीम से ग्राम पंचायत के गांवों में पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए। उन्होंने यहां डिग्गी और पम्प हाउस का निरीक्षण किया और कहा कि जलदाय विभाग अपनी सभी डिग्गियों को भरवाने की व्यवस्था करें, जिससे लोगों को पेयजल की दिक्कत ना हो।
साथ ही उन्होंने कुम्हारवाला वितरिका पर पानी की डिग्गी बनाने के निर्देश दिए और कहा कि इस डिग्गी के बन जाने से सेवड़ा के लोगों को पर्याप्त पानी मिल सकेगा। उन्होंने पेयजल स्कीमों पर लगे संविदा कार्मिकों को भुगतान नहीं मिलने की शिकायत को गंभीरता से लिया और संबंधित अधिकारी से भुगतान में देरी होने की जानकारी ली। उन्होंने इन कर्मचारियों को तत्काल नियमसम्मत भुगतान करवाने के निर्देश दिए।
ऊर्जा मंत्री ने पेयजल डिग्गी निर्माण, नयी पेयजल लाइन डालने के कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने, दादुका गांव, नगरासर व सेवड़ा के लिए एक-एक अतिरिक्त नलकूप निर्माण के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने नोख गांव की पेयजल स्कीम के निरीक्षण के दौरान नेतावतों की ढाणी के लिए अलग से पेयजल लाइन डालने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अधीक्षण अभियन्ता जलदाय राजेश राजपुरोहित, अधिशाषी अभियन्ता जलदाय नफीस खान सहित क्षेत्र के जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Author