Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने गुरुवार को एनएच 11 पर गजनेर के पास बनने वाले नए थाना भवन का शिलान्यास किया।
इस दौरान ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि यहां थाना बनने से कानून व्यवस्था संधारण में और अधिक सुविधा होगी। भवन का निर्माण हो जाने से रखरखाव और अन्य कार्यों में सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि तीन करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से तीन मंजिला भवन का निर्माण होगा और यह कार्य 9 माह में पूरा हो जाएगा।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि गजनेर पुलिस थाने के नए भवन का निर्माण राजस्थान पुलिस आधारभूत संरचना डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा करवाया जाएगा। उन्होंने कार्यकारी एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस भवन का निर्माण गुणवत्तापूर्ण और निर्धारित समय अवधि में पूरा होना चाहिए। इसका भवन जिले में मॉडल रूप के रूप में पहचान बनाए, ऐसे प्रयास हों। उन्होंने कहा कि कानून और पुलिस की व्यवस्था सही रहे, यह सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में नए थाने व चौकी स्वीकृत होने की जानकारी दी और कहा कि हदां व रणजीतपुरा में नए थाने खोले गए हैं। कोलायत के कपिल सरोवर परिसर तथा आर डी 860 पर नई पुलिस चौकियां स्वीकृत हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि गजनेर थाने के पुराने भवन में पुलिस चौकी काम करेगी।
इस अवसर पर आईजी पुलिस ओम प्रकाश और जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने कहा कि नेशनल हाईवे पर पुलिस थाना बनने से अपराधों पर अंकुश लगाने में पुलिस कामयाब होगी। अपराधियों की नकेल कसने में यह थाना कामयाब होगा। पुलिस पुलिस ग्रामीणों के सहयोग से असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने में कामयाब होगी। पुलिस गरीब,पिछड़े और शोषित वर्ग की रक्षा के लिए बनी है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की अवधारणा है कि सही समय पर पीड़ितों के पास पुलिस पहुंचे, इसकी क्रियान्विति में यह पुलिस थाना मील का पत्थर साबित होगा। सभी पुलिस का सहयोग करें ताकि पीड़ित को टाइम पर न्याय मिल सके।
इससे पहले ऊर्जा मंत्री भाटी के गजनेर पुलिस थाना के नये भवन निर्माण स्थल पर पहुंचने पर गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।
*इन्होंने भी विचार व्यक्त किये*
इस अवसर पर सलीम भाटी, उपखंड अधिकारी राजेंद्र चौधरी, झंवरलाल सेठिया, कोलायत क्रय-विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष हरि सांखला, ओम प्रकाश सेन, जिला परिषद सदस्य शिव ओमप्रकाश गोदारा, रामलाल गेदर ने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा, शिक्षा, सड़क निर्माण, अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की स्वीकृति, पानी-बिजली आदि क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।
*इनकी रही उपस्थिति*
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्यारे लाल, वृताधिकारी पुलिस अरविन्द बिश्नोई, भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष रामनिवास गोदारा, जिला परिषद सदस्य पुरखाराम गेदर, पंचायत समिति सदस्य अमोलख राम, गजनेर थाना अधिकारी धर्मेंद्र सिंह, मांगी लाल सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

Author