Trending Now




बीकानेर , ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कोलायत में मेघवाल पंचायत संस्था में विधायक निधि कोष से 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित चार कमरे, बरामदा मय शौचालय का उद्घाटन किया। उन्होंने उन्होंने इसी संस्था में बाबा रामदेव मंदिर परिसर में पंचायत समिति मद 15 वें वित्त आयोग से स्वीकृत 6 लाख 62 हजार रुपए की लागत से बने सीसी ब्लॉक निर्माण कार्य का भी उद्घाटन किया।

इससे पहले ऊर्जा मंत्री ने बाबा रामदेव मंदिर में पूजा अर्चना की और कहा कि श्रीकोलायत में धार्मिक और सामाजिक समन्वय के साथ विकास कार्य अनवरत जारी है तथा इसकी समृद्धि व प्रगति के लिए वे सदैव प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सभी वर्गों के विकास को ध्यान में रखकर सामाजिक सुरक्षा की विभिन्न योजनाओं को लागू किया है। जिसका लाभ राज्य की जनता को मिल रहा है। उन्होंने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं के विस्तार की जानकारी देते हुए कहा कि कोलायत में सड़कों का जाल बिछाया गया है, इससे लोगों को आवागमन में काफी राहत मिली है। आज से साढ़े 4 साल पहले इस विधानसभा क्षेत्र की सड़कें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त स्थिति में थी, परंतु राज्य सरकार ने सड़कों के लिए करोड़ों रुपए का बजट उपलब्ध करवा कर क्षेत्र की सूरत बदली है।
उन्होंने मेघवाल समाज के लोगों से शिक्षा पर जोर देने तथा विशेष रूप से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कोलायत मुख्यालय पर ही उच्च शिक्षा की व्यवस्था की गई है। मेघवाल समाज अपनी बच्चियों को शिक्षित करते हुए उन्हें इन शिक्षा संस्थानों का लाभ उठाएं।
इस अवसर पर मेघवाल समाज के जनप्रतिनिधियों ने लोगों से एकजुट होकर कार्य करने, समाज के उत्थान व विकास को लेकर हमेशा तैयार रहने की बात कही।
इस अवसर पर झंवरलाल सेठिया, बजरंग पंवार,लालराम ,खेमाराम,शिवलाल, रूपाराम, जिला परिषद सदस्य मदनलाल चौहान ,सुंदरलाल , करणाराम,भगाराम ,शिवलाल गढेर, ईश्वलाल,अनोपाराम सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Author