Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को राजकीय महाविद्यालय बज्जू के पहले छात्र संघ कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया।
ऊर्जा मंत्री ने छात्र संघ के पहले अध्यक्ष शिवराम गोदारा एवं उपाध्यक्ष मांगीलाल सियाग को छात्रसंघ कार्यालय को पदभार ग्रहण करवाया और शुभकामनाएं दी।
छात्र नेताओं ने बज्जू के चहुंमुखी विकास के लिए ऊर्जा मंत्री भाटी का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस बजट में बज्जू में कन्या काॅलेज खुलवाकर छात्राओं का उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सुनहरा अवसर दिया है। बेटियों ने भी ऊर्जा मंत्री को पुष्प गुच्छ भेंटकर आभार जताया।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने जीवन में शिक्षा के महत्त्व पर प्रकाश डाला और कहा कि विद्यार्थी अपने जीवन में लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ें और कड़ी मेहनत करें।
उन्होंने कहा कि जीवन में आने वाली चुनौतियों का मुकाबला कर विद्यार्थी आगे बढ़ें। उन्होंने कहा किसी युवा के लिए कॉलेज शिक्षा का दौर महत्वपूर्ण होता है। यह भविष्य की नीव तैयार करता है। युवा साथी इस समय का सदुपयोग करें।
उन्होंने कहा कि बेटियों को शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध करवाएं। एक पढ़ी लिखी बेटी दो परिवारों को रोशन करती है। उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व तक बज्जू बेहद पिछड़ा हुआ क्षेत्र माना जाता था। अब यह विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में 8 महाविद्यालय खुल गए हैं। इससे आने वाले समय में बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। क्षेत्र के बच्चे पढ़ेंगे तो सरकारी नौकरियों में उनकी भागीदारी बढ़ेगी।
ऊर्जा मंत्री ने विधायक निधि से कन्या काॅलेज की 100 छात्राओं के लिए फर्नीचर और पीजी काॅलेज में आवश्यकता के अनुसार फर्नीचर उपलब्ध करवाने की घोषणा की।
बज्जू सरपंच कप्तान मोहन लाल गोदारा गत सवा चार वर्षों में श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में हुए शिक्षा व उच्च शिक्षा, सड़क, पानी-बिजली, प्रशासनिक कार्यालय खुलवाने सहित ऐतिहासिक विकास कार्यों पर जानकारी दी।
छात्रा निशा ने जीवन में शिक्षा के महत्त्व और समाज के प्रति हमारे दायित्व विषय पर विचार व्यक्त किए। जिला परिषद सदस्य मोहनदान, पंचायत समिति सदस्य ओम प्रकाश, पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र खींचड़, छात्रा प्रियंका और सुरभि, राम निवास बिश्नोई, पीबीएम नर्सिंग छात्र संघ अध्यक्ष रविन्द्र गोदारा, भागीरथ तेतरवाल, राकेश गोदारा ने भी विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भामाशाहों ने महाविद्यालय के विकास के लिए नगद राशि भेंट की। एनएनएस की टीम ने काॅलेज प्राचार्य राहुल सक्सेना और व्याख्याताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया। प्राचार्य सक्सेना ने आभार व्यक्त किया।
इस अवसर काॅलेज के विद्यार्थियों ने देशभक्ति और राजस्थानी लोक गीतों पर आधारित सांकृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति पेश की।
जिला परिषद सदस्य मोहनदान, भागीरथ तेतरवाल, पंचायत समिति सदस्य पतराम सारण, रायका समाज के अध्यक्ष जोराराम रायका, तोलाराम सियाग, उपखण्ड अधिकारी हरि सिंह शेखावत, विकास अधिकारी अमर सिंह बीका, अधीक्षण अभियन्ता डिस्काॅम राजेन्द्र सिंह मीना, काॅलेज के विद्यार्थी व ग्रामीण उपस्थित थे।

Author