Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को बज्जू के मोडायत में 41 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र मोडायत का लोकार्पण किया l
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रदेशवासियों को देश की सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध करवा रही है। सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना ने लाखों परिवारों को स्वास्थ्य लाभ दिया है। उन्होंने आह्वान किया कि कोई भी परिवार इसके पंजीकरण से वंचित नहीं रहे।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में भी स्वास्थ्य सेवाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया गया है। श्रीकोलायत में नया उप जिला चिकित्सालय स्वीकृत करवाया गया है। ट्रॉमा सेंटर भवन का निर्माण प्रगतिरत है। हदां और बज्जू में नए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रारंभ करवाए गए हैं। बज्जू में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कार्यालय प्रारंभ करवाया गया है। उन्होंने कहा कि मोडायत में उप स्वास्थ्य केंद्र खुलने से ग्रामीणों को और अधिक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी। स्थानीय लोगों को इलाज के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पिछले चार वर्षों में बज्जू ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। यहां नया उपखंड मुख्यालय और पंचायत समिति बनाई गई है। ब्लॉक स्तर के विभिन्न कार्यालय प्रारंभ करवाए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र में पांच नए महाविद्यालय खुलवाए गए हैं। बज्जू को भी यह सौगात मिली है। उन्होंने कहा राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों को विकास पर विशेष ध्यान दिया है। मनरेगा में 25 दिन के अतिरिक्त रोजगार का अवसर दिया है।
इससे पहले उन्होंने शिला पट्टिका का अनावरण किया और नवनिर्मित भवन का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि यहां नियुक्त स्टाफ सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करें। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और इनके निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस दौरान उपखंड अधिकारी हरि सिंह शेखावत, भागीरथ तेतरवाल, झंवर लाल सेठिया, ब्लॉक सीएमओ डॉ. सुनील जैन, गणपत राम सीगड़, मंडी अध्यक्ष हजारीमल गेदर, जिला परिषद सदस्य मदन लाल चौहान, सरपंच ओमप्रकाश खींचड़, बज्जू सीएचसी प्रभारी डॉ. कोजाराम धतरवाल, सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Author