Trending Now




बीकानेर,राईका, देवासी, रेबारी समाज ट्रस्ट श्रीकोलायत धर्मशाला में द्वितीय प्रतिभा सम्मान समारोह सोमवार को आयोजित हुआ।
समारोह के मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी थे। उन्होंने समाज के मेघावी विद्यार्थियों, नवनियुक्त सरकारी कार्मिकों व समाज के भामाशाहों का सम्मान किया। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राईका समाज, बेटियों को अधिक से अधिक पढ़ाने का संकल्प लेकर यहां से जाए। एक सुशिक्षित बेटी दो परिवारों को रोशन करेगी। उन्होंने कहा कि बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार भी संकल्पबद्ध है। सरकार द्वारा मेधावी बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूटी वितरण योजना संचालित की जा रही है। जिन उच्च माध्यमिक स्कूलों में 500 से अधिक बेटियां पढ़ रही हैं, उन्हें कॉलेज के रूप में क्रमोन्नत करने का ऐतिहासिक निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमारे बच्चे, हमारा अभिमान तथा देश व समाज का भविष्य है। इन्हें सम्मानित करने से इनमें नई ऊर्जा का संचार होगा, वहीं दूसरों को इससे प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने राईका समाज की धर्मशाला में पंचायत समिति मद से 7 लाख रुपये की लागत से भवन बनवाने की घोषणा की।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राईका, देवासी और रेबारी समाज के लोग राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी हासिल करें तथा इनका लाभ उठाएं। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी दी और कहा कि प्रत्येक परिवार इस योजना के तहत अपना पंजीयन करवाएं।
इस अवसर पर राईका समाज के जिलाध्यक्ष जोराराम देवासी, किसना राम देवासी कैमल फार्म कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष, जगमाल राईका, भींया राम राईका, भादरमल राईका, मोतीलाल राईका, खेमाराम राईका आदि ने ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का स्वागत किया।
इस अवसर पर महाराज दीनानाथ, झंवर लाल सेठिया, जिला परिषद सदस्य मोहनदान चारण, गड़ियाला सरपंच रामेश्वर भूतड़ा, सीबीईओ रानीवाड़ा गजेन्द्र सिंह राईका, पदमा राम, भूरामल आदि उपस्थित थे।

Author